फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन के इस्लाम पर विवादास्पद बयानों के बाद फ्रांस और मुस्लिम देशों के बीच विवाद बढ़ता ही जा रहा है। दुनिया भर में प्रतिक्रियाएं आ रही हैं।

अब ब्रिटिश हाउस ऑफ लॉर्ड के मुस्लिम सदस्य लॉर्ड नजीर अहमद उन नवीनतम प्रभावशाली हस्तियों में से एक बन गए हैं जिन्होंने पैगंबर के नवीनतम अपमान पर प्रतिक्रिया व्यक्त की।

ब्रिटिश संसद के ऊपरी सदन के लिए नियुक्त किए गए पहले मुस्लिम लॉर्ड नजीर अहमद ने ट्विटर पर लिखे संदेश में पैगंबर मोहम्मद के सम्मान के लिए आग्रह किया है।

उन्होंने लिखा, दया वाले पैगंबर मोहम्मद (सलल) हमारा सम्मान है। दुनिया में लगभग 2 अरब मुस्लिम लोग उनको अपने माता-पिता से अधिक प्यार करते हैं। हमारे पैगंबर का सम्मान करें जैसे हम मूसा और यीशु का सम्मान करते हैं।”

बता दें कि इस महीने की शुरुआत में, मैक्रॉन ने इस्लाम को “संकट में” बताया और फ्रांस में “इस्लामवादी अलगाववाद” नामक चीज़ से निपटने के लिए सख्त कानूनों की योजना की घोषणा की।

मैक्रोन ने यह भी कसम खाई कि फ्रांस पैगंबर मुहम्मद के कार्टून जारी रखने की अनुमति देता रहेगा जिसने दुनिया भर के मुसलमानों के बीच आक्रोश फैला।

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano