Wednesday, October 20, 2021

 

 

 

नस्लवादी व्यवहार से तंग आकर ब्रिटेन की पहली हिजाब पहनने वाली मेयर का इस्तीफा

- Advertisement -
- Advertisement -

उत्तरी लंदन के उपनगर इस्लिंगटन की पूर्व मेयर रहिया इस्माइल ने “नस्लवाद”, “उत्पीड़न” और “भेदभावपूर्ण व्यवहार” का हवाला देते हुए लेबर पार्टी छोड़ दी है।

यूके की पहली हिजाब पहनने वाली मेयर ने पिछले महीने के अंत में एक काउंसिल की बैठक में एक भावनात्मक भाषण के माध्यम से इस्तीफे की घोषणा की। उन्होने कहा, “पिछले छह वर्षों में, मैंने महसूस किया है जैसे कि नेतृत्व मूल्यों और सदस्यों द्वारा मेरे मूल्यों का सम्मान नहीं किया गया है। मुझे खेद है कि मुझे ये कदम उठाना पड़ा।”

उन्होने अपनी पार्टी की प्रणाली के बारे में भी शिकायत की, उन्होने कहा, “जो गोरे लोगों चाहते हैं, जब वे चाहते हैं।”  सोमालिया में जन्मी राजनेता ने कहा: “मुझे गहरा दुख हुआ कि मैंने जो पार्टी के लिए सोचा था वह न्याय और निष्पक्षता के लिए था और कई लोगों के लिए‘ विपरीत है ’, मेरे व्यक्तिगत अनुभव से।

“इसलिए, मुझे एक लेबर पार्षद के रूप में होलोवे वार्ड का प्रतिनिधित्व करना मुश्किल लगता है क्योंकि मैं एक पार्टी प्रणाली से जूझ रही थी जो कि गोरे लोगों को जब वे चाहते हैं, तब वे चाहते हैं।”

फरवरी 2019 में, उन्हें लेबर की पहली राष्ट्रीय महिला सम्मेलन में एक पत्र प्राप्त करने के लिए आमंत्रित किया गया था, जहाँ उनका पता “सोममलिया” छपा था। इस्माइल ने कहा, “इस निमंत्रण के साथ मेरा जन्मस्थान देने का क्या तुक था? मैं हैरान थी।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles