ईरान ने ब्रिटेन को दी चेतावनी – तेल टैंकर नहीं लौटाया तो खानी पड़ेगी मुंह की

6:55 pm Published by:-Hindi News

पिछले हफ्ते तेल टैंकर के कब्जे मे लेने को लेकर ईरान ने ब्रिटेन को चेतावनी देते हुए कहा कि जल्द ही ब्रिटेन को मुंह की खानी पड़ेगी।

ईरानी राज्य टीवी ने शुक्रवार को एक मौलवी के हवाले से कहा कि खाड़ी में ईरान और पश्चिम के बीच तनाव बढ़ गया है। टीवी की रिपोर्ट में कहा गया है कि ईरान के मजबूत प्रतिष्ठान ईरानी तेल टैंकर को जब्त करने की हिम्मत के लिए जल्द ही ब्रिटेन को सबक सिखाएँगे।

स्काई न्यूज ने बताया कि बढ़ते तनाव के बीच ब्रिटेन आईवा ने खाड़ी में दूसरा युद्धपोत भेजा। अगले कुछ दिनों में खाड़ी में नौकायन एचएमएस मॉन्ट्रो में शामिल हो जाएगा।हालांकि, बाद में ब्रिटेन ने कहा कि वह एचएमएस मॉन्ट्रो को बदलने के लिए खाड़ी में  एचएमएस डंकन युद्धपोत तैनात कर रहा है।

irann

सरकार ने कहा, “खाड़ी में हमारी लंबे समय से मौजूदगी के कारण, एचएमएस डंकन इस क्षेत्र में तैनाती कर रहा है ताकि हम यह सुनिश्चित कर सकें कि हम सतत समुद्री सुरक्षा उपस्थिति बनाए रखें, जबकि एचएमएस मॉन्ट्रो पूर्व नियोजित रखरखाव और चालक दल के बदलाव के लिए काम पर आता है।”

“यह सुनिश्चित करेगा कि अंतर्राष्ट्रीय साझेदारों के साथ यू.के. इस महत्वपूर्ण शिपिंग के माध्यम से पार करने वाले जहाजों के लिए नेविगेशन की स्वतंत्रता का समर्थन करना जारी रख सकता है।”

इससे पहले ईरान ने ब्रिटेन से तेल टैंकर को तुरंत छोड़ने का आह्वान किया था जिसे ब्रिटिश रॉयल मरीन ने पिछले सप्ताह जब्त कर लिया था, यह संदेह था कि वह तेल लेने के लिए यूरोपीय प्रतिबंधों को तोड़ रहा है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अब्बास मौसवी ने ईरानी राज्य समाचार एजेंसी आईआरएनए को बताया कि “कब्जा करने के लिए कानूनी पूर्व शर्त वैध नहीं हैं … टैंकर का जारी होना सभी देशों के हित में है।”

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें