ब्रिटेन: पुलिस ने बर्मिंघम में 4 मस्जिदों पर हमले की जाँच की

6:30 pm Published by:-Hindi News

यू.के. की वेस्ट मिडलैंड्स पुलिस ने एक बयान में कहा कि आतंकवाद विरोधी अधिकारी शहर के उत्तर में चार अलग-अलग क्षेत्रों में मस्जिदों पर हमलों की जांच कर रहे हैं।

एक बयान में मुख्य कॉन्स्टेबल डेव थॉम्पसन ने कहा, “फिलहाल हम पिछली रात के हमलों का मकसद नहीं जानते हैं।” उन्होने कहा, “मैं क्या कह सकता हूं कि जो भी जिम्मेदार है उसे खोजने के लिए बल और काउंटर आतंकवाद इकाई साथ-साथ काम कर रहे हैं।”

पुलिस ने बताया कि गुरुवार तड़के पहले अधिकारियों को मस्जिदों पर एक स्लेजहेमर के साथ खिड़कियों को तोड़ते हुए देखे जाने की सूचना मिली थी। पास के एक अन्य मस्जिद में इसी तरह के हमले की रिपोर्टों के बाद, अधिकारियों ने गश्त शुरू की और दो अन्य साइटों पर “आगे नुकसान” की खोज की।

वेस्ट मिडलैंड्स बल ने कहा, “सबूतों की पहचान करने के लिए फोरेंसिक अधिकारी काम कर रहे हैं और सीसीटीवी की जांच की जा रही है।”

ब्रिटिश राष्ट्रीय पुलिस प्रमुखों ने पिछले हफ्ते घोषणा की कि अधिकारी न्यूजीलैंड में शुक्रवार के दोहरे आतंकी हमलों के तुरंत बाद मस्जिदों के आसपास “गश्त” प्रदान कर रहे थे, जिसमें 50 मुस्लिम नमाज़ी मारे गए थे।नस्लवाद विरोधी समूहों ने चेतावनी दी है कि इस्लामोफोबिया ब्रिटेन में बढ़ रहा है और देश में दूर-दराज़ गतिविधि में स्पाइक का प्रसार कर रहा है।

होप नॉट हेट चैरिटी द्वारा पिछले महीने जारी एक रिपोर्ट में एक पोल का हवाला दिया गया, जिसमें पाया गया कि ब्रिटेन के एक तिहाई से अधिक लोग इस्लाम को “आम तौर पर ब्रिटिश जीवन के लिए खतरा मानते हैं।”

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें