Friday, June 18, 2021

 

 

 

यूके ने फिलिस्तीनियों की मदद के लिए UNRWA को 17.3 मिलियन डॉलर देने का किया ऐलान

- Advertisement -
- Advertisement -

यूके ने संयुक्त राष्ट्र राहत और निर्माण एजेंसी (UNRWA) में £ 12.6 मिलियन ($ 17.3 मिलियन) के योगदान की घोषणा की है। ब्रिटेन से वित्तीय वर्ष अप्रैल 2020-मार्च 2021 के लिए £ 63.6 मिलियन ($ 87.2 मिलियन) योगदान प्राप्त होता है।

ब्रिटेन ने कहा कि वह इस अवधि के दौरान UNRWA के शीर्ष दाताओं में से एक था और वह फ़िलिस्तीनी क्षेत्रों, जॉर्डन, सीरिया में फ़िलिस्तीनी शरणार्थियों को शिक्षा, स्वास्थ्य सेवाएं और आपातकालीन भोजन प्रदान करने में UNRWA का समर्थन करना जारी रखेगा।

ब्रिटिश कौंसल जनरल फिलिप हॉल ने कहा: “मुझे खुशी है कि ब्रिटेन फिलिस्तीनी शरणार्थियों के साथ एजेंसी के महत्वपूर्ण कार्य को सुविधाजनक बनाने के लिए UNRWA को यह अतिरिक्त धन उपलब्ध कराने में सक्षम है।

UNRWA के माध्यम से, ब्रिटेन ने सुनिश्चित किया है कि हजारों फिलिस्तीनी शरणार्थियों ने एक शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा प्राप्त और आपातकालीन खाद्य आपूर्ति की है।

दूसरी और संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत लिंडा थॉमस-ग्रीनफील्ड ने गुरुवार को घोषणा की कि वाशिंगटन वेस्ट बैंक और गाजा में फिलिस्तीनियों को CO’VID से संबंधित मानवीय सहायता में $ 15 मिलियन भेजेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles