Friday, June 18, 2021

 

 

 

ब्रिटेन के मुस्लिम नेब्रिटेन के मुस्लिम नेताओ ने बोरिस जॉनसन को लिखा पत्र – ‘इस्लाम के प्रति दिखाए सम्मान’

- Advertisement -
- Advertisement -

लंदन: ब्रिटिश मुस्लिम नेताओं ने ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन को चेतावनी दी कि छात्रों के साथ पैगंबर मुहम्मद (सल्ल) की तस्वीर साझा करने वाले स्कूल शिक्षक पर विवाद के बीच देश “फ्रांस जैसा बन सकता है”। वेस्ट यॉर्कशायर के बाटली ग्रामर स्कूल में मुस्लिमों की भावनाओं को आहत करने से उपजे विवाद पर ब्रिटेन के मुस्लिम नेताब्रिटेन के मुस्लिम नेताओं ने शिक्षक को बर्खास्त करने की मांग की।

द टाइम्स ने बताया कि ब्रैडफोर्ड में अल-हिकम संस्थान के इमाम आदिल शहजाद ने कहा कि ब्रिटेन के मुस्लिम समुदाय की भावनाओं को आहत करने पर एक पत्र जॉनसन और कई स्थानीय सांसदों को भेजा जाएगा। उन्होंने कहा: “हम जो कुछ भी मांगते हैं वह थोड़ा सम्मान है। यदि एक शिक्षक ऐसा कर सकता है, तो दूसरा शिक्षक उसे लाइन से नीचे पांच साल कर सकता है, और हम नहीं चाहते कि ऐसा हो। अन्यथा हम कुछ व्यक्तियों के कार्यों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं। ”

शहजाद ने कहा: “हम उम्मीद कर रहे हैं कि स्कूल सही काम करेगा और सही मिसाल कायम करेगा, क्योंकि अगर यह पहला मामला है, जो इस देश में है, तो यह बहुत संभावना है कि हम उस मार्ग का अनुसरण करेंगे जो फ्रांस के पास है लिया। उदाहरण के लिए … जहां पहले यह नबी का अपमान करता है, ‘तो यह बुर्का पर प्रतिबंध लगाना शुरू कर देगा।’

मुस्लिम प्रचारकों ने शिक्षक के बर्खास्त होने तक स्कूल के बाहर प्रदर्शन जारी रखने की कसम खाई है। जिस शिक्षक ने छवि दिखाई, वह फ्रांसीसी पत्रिका चार्ली हेब्दो का एक कार्टून था, जो चार लोगों का पिता है। उन्हें पुलिस संरक्षण में रखा गया है और पड़ोसियों का कहना है कि उनके परिवार को “गुरुवार से नहीं देखा गया”, जब विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ।

शहजाद ने कहा कि स्थानीय मुस्लिम हस्तियों ने शुक्रवार को उपदेश के साथ तनाव कम करने की कोशिश की। “हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि कोई भी गैरजिम्मेदार नहीं है, कि हम नफरत नहीं फैलाते हैं, कि हम हिं’सा नहीं फैलाते हैं और हम इसे शांतिपूर्ण तरीके से अपने लोकतांत्रिक अधिकार के भीतर करते हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles