Saturday, June 12, 2021

 

 

 

ब्रिटेन: इस्लाम की जानकारी देने के लिए 150 मस्जिदों ने खोले गैर-मुस्लिमों के लिए अपने दरवाजे

- Advertisement -
- Advertisement -

लंदन: ब्रिटेन में 5 फरवरी को हर साल की तरह इस साल भी ‘विजिट माई मोस्क’ का आयोजन किया जा रहा हैं. पिछले तीन साल से आयोजित हो रहे इस कार्यक्रम में 150 से ज्यादा मस्जिदें हिस्सा ले रही हैं.

इस कार्यक्रम के मकसद मस्जिदों के जरिये गैर मुस्लिमों में फैली इस्लाम के प्रति गलत धारणाओं को दूर कर इस्लाम के बारें में सही जानकारी देना हैं. इस कार्यक्रम हर साल की तरह इस साल भी हजारों की तादाद में ब्रिटिश, मुस्लिम और गैर-मुस्लिमों के जुड़ने की संभावना हैं.

इस बारें में मुस्लिम काउंसिल ऑफ ब्रिटेन के महासचिव हारून खान ने बताया, “जिस तरह से मुसलमानों को लेकर ट्रंप ने बैन लगाया और कनाडा की मस्जिद में जिस तरह सामुहिक हत्याएं हुई, उसके बाद एक जहरीला माहौल बन गया है. हम लोग मिलकर उसी का हल ढुंढ रहे हैं.”

उन्होंने आगे बताया कि रविवार 5 फरवरी को हो रहे इस आयोजन के जरिए ब्रिटिश नागरिकों, मुसलमानों और गैर-मुस्लिमों के बीच भाईचारा बढ़ाने का काम किया जाएगा.

वहीँ ब्रेडफोर्ड कॉसिल फॉर मोस्क्स के प्रवक्ता इश्तियाक अहमद ने कहा, “मैं मानता हूं कि ब्रेडफोर्ड के लिए यह बहुत जरूरी है. इससे गैर-मुसलमानों को समझ में आ सकेगा की मस्जिदों में दरअसल क्या होता है.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles