Sunday, June 13, 2021

 

 

 

जॉन केरी ने पर्यावरण संरक्षण पर मांगा मोहम्मद बिन जायद का साथ

- Advertisement -
- Advertisement -

अबू धाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने रविवार को “पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रासंगिक सभी क्षेत्रों” को लेकर संयुक्त राज्य अमेरिका के जॉन केरी से खर्चा की और सहयोग का आश्वासन दिया।

केरी यूएई द्वारा आयोजित पहले क्षेत्रीय जलवायु संवाद में भाग लेने के लिए अबू धाबी का दौरा कर रहे हैं।  डब्ल्यूएएम के अनुसार, दोनों पक्षों ने जलवायु परिवर्तन के आर्थिक और पारिस्थितिक प्रभावों के शमन पर भी चर्चा की।

अबू धाबी के क्राउन प्रिंस और यूएस दूत ने जलवायु परिवर्तन की चुनौतियों का सामना करने के लिए स्मार्ट और टिकाऊ समाधानों में तेजी लाने के लिए संबंधित वैश्विक संगठनों के बीच वैश्विक तालमेल और निरंतर सहयोग सुनिश्चित करने के महत्व को रेखांकित किया

यूएई ने रविवार को एक खाड़ी सहयोग परिषद (जीसीसी) और मध्य पूर्व और उत्तरी अफ्रीका (एमईएनए) क्षेत्रीय वार्ता जलवायु गतिविधि के लिए आयोजित किया। बता दें कि लीडर्स समिट फॉर क्लाइमेट सेटवाशिंगटन, डीसी में वस्तुतः इस महीने के अंत में होने वाला था।

WAM के अनुसार, ”अमेरिकी राष्ट्रपति के दूत ने अक्षय ऊर्जा परियोजनाओं के समर्थन में यूएई द्वारा निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका और मानवता के भविष्य पर बड़े पैमाने पर और प्राकृतिक संसाधनों की स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए इस तरह के गुणात्मक, सक्रिय पहल और परियोजनाओं के सकारात्मक प्रभाव की सराहना की”,

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles