Thursday, October 21, 2021

 

 

 

आबूधाबी क्राउन प्रिंस ने मैक्रॉन को किया फोन, फ्रांस में हुए हमलों की निंदा की

- Advertisement -
- Advertisement -

अबू धाबी क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद ने रविवार को फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन के साथ फोन पर हाल में हुए आतंकवादी हमलों की निंदा की।

अमीरात समाचार एजेंसी (WAM) के अनुसार, अबू धाबी के क्राउन प्रिंस और यूएई सशस्त्र बलों के उप-सर्वोच्च कमांडर ने राष्ट्रपति से हाल के हमलों के पीड़ितों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की, उन्होंने कहा कि उन्होंने आतंकवादियों द्वारा उनके अपराधों का बहाना करने के लिए इस्तेमाल किए गए किसी भी औचित्य को खारिज कर दिया।

क्राउन प्रिंस ने यह भी जोर देकर कहा कि हिंसा पैगंबर मोहम्मद की शिक्षाओं का प्रतिनिधि नहीं है। क्राउन प्रिंस ने कहा कि “ये हिंसक अत्याचार शांति, सहिष्णुता और प्रेम का आह्वान करने वाले सभी एकेश्वरवादी धर्मों की शिक्षाओं और सिद्धांतों के साथ असंगत हैं।” जिसने मानव जीवन की पवित्रता पर जोर दिया।”

उन्होंने कहा, “किसी भी परिस्थिति में पैगंबर को हिंसा या राजनीतिकरण से नहीं जोड़ा जाना चाहिए।” क्राउन प्रिंस ने विभिन्न पृष्ठभूमि के व्यक्तियों को घृणास्पद भाषण और हिंसा का सहारा लेने के बजाय सम्मानजनक बातचीत में शामिल होने का आह्वान किया।

पैगंबर ए इस्लाम के कार्टूनों को कक्षा में दिखाये जाने पर हुई फ्रांसीसी शिक्षक सैमुअल पैटी की हत्या के बाद हुए हमलों के बाद अबू धाबी क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद ने  फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन को फोन किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles