UAE : बिना परमिट के किसी को भी नहीं होगी इस वहां को चलाने की अनुमति लोग हुए परेशान, पुलिस ने जब्त करना शुरू किया

शारजाह पुलि’स ने कहा कि सुरक्षा कारणों से जनवरी से अब तक शारजाह ने 168 इलेक्ट्रिक स्कूटर जब्त किए गए हैं। अधिकारियों ने कहा कि ई-स्कूटर उन लोगों से जब्त किए गए जो निर्दिष्ट क्षेत्रों के बाहर ई-स्कूटर का इस्तेमाल करते थे और जिसके चलते लोगो को परेशानी का सामना करना पड़ता था, सुरक्षा नियमों की अनदेखी करते थे और मेन रोड्स पर ई-स्कूटर चलाते थे।

पुलि’स ने जनवरी से अप्रैल के बीच ई-स्कूटर जब्त किए है। उल्लंघन से संबंधित एक दुर्घ’टना भी हुई थी। शारजाह पुलि’स ट्रैफिक डिवीजन के निदेशक लफ ने ई-स्कूटर के लापरवाह उपयोग से पैदा होने वाले खतरों के बारे में बताया।

लेफ्टिनेंट कर्नल अल-नकबी ने ई-स्कूटर सवारों को सुरक्षात्मक गियर पहनने और एक से अधिक व्यक्तियों के साथ यात्रा नहीं करने की सलाह दी है। ई-स्कूटर पर सामान ले जाने से बचने का भी अनुरोध किया गया। ई-स्कूटर को यातायात नियमों और सुरक्षा निर्देशों का पालन करना चाहिए और आगे उन्होंने कहा है की खतरनाक तरीके से गाड़ी चलाना गलत है।

आयोवा ने इस महीने ई-स्कूटर के असुरक्षित इस्तेमाल के खिलाफ अभियानब भी चलाया था। यह सड़कों को सुरक्षित बनाने के होम मिनिस्ट्री के निर्णय के अनुरूप है। अभियान के तहत पुलि’स अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अरबी, अंग्रेजी और उर्दू में सुरक्षा संदेश पोस्ट कर रही है।

इसके अलावा कई लोगों को देखा जाता है कि वह बिना किसी ध्यान के लापरवाही से वाहन चलाते दिखते हैं। ऐसा कर के वह अपने साथ साथ दूसरे के भी जान को खतरे में डालते हैं। इसके अलावा कई अभियान के द्वारा भी लोगों को सावधान करने की कोशिश की जा रही है।

 

विज्ञापन