Friday, July 30, 2021

 

 

 

कोरोनावायरस: यूएई ने चार सप्ताह के लिए मस्जिदों में नमाज पर लगाई रोक

- Advertisement -
- Advertisement -

यूएई स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को चार सप्ताह के लिए शादी समारोह और अन्य कार्यक्रमों के अस्थायी निलंबन का आदेश दिया। इसमे मस्जिदों सहित इबादत वाले घरों में नमाज पढ़ने पर भी प्रतिबंध लगा दिया।

सरकार ने पहले एक ट्वीट जारी कर लोगों को सुपरमार्केट्स पर भीड़ के बाद सामानों की आपूर्ति के बारे में आश्वस्त किया था। सोमवार को जारी एक सरकारी परिपत्र के अनुसार, दुबई के क्षेत्र, पर्यटन और व्यापार केंद्र, को मार्च के अंत तक बंद करने का आदेश दिया।

दुबई और अबू धाबी में जिम, सार्वजनिक उद्यान, आर्केड और स्पा के साथ-साथ स्टॉक मार्केट ट्रेडिंग हॉल भी बंद हैं।यूएई में रेस्तरां खुले रहते हैं, लेकिन अन्य खाड़ी राज्य अब केवल खाद्य वितरण की अनुमति दे रहे हैं। कतर ने सोमवार को रेस्तरां और कैफे में लोगों के खाने पर प्रतिबंध लगा दिया, राज्य मीडिया ने कहा, ऐसा करके वह कुवैत और सऊदी अरब में शामिल हो गया।

ओमान ने सोमवार को सार्वजनिक तौर पर शुक्रवार को होने वाली नमाज को निलंबित कर दिया और अस्पतालों में सभी गैर-जरूरी सर्जरी को रद्द कर दिया। खाड़ी में कोरोनोवायरस के कई मामले ईरान के साथ यात्रा करने से जुड़े हैं, जिसमें 853 मौ’तें और 14,991 संक्रमण दर्ज किए गए हैं।

ईरानी राष्ट्रपति हसन रूहानी ने लोगों को अनावश्यक यात्राओं से बचने के लिए सोमवार को एक नई अपील जारी की।यूएई सरकार ने एक ट्विटर पोस्ट में कहा, यूएई ने दस्ताने और सर्जिकल मास्क सहित 32 टन मेडिकल आपूर्ति वाले विमानों को सोमवार को ईरान भेजा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles