71d9mr48 mosaic painting 625x300 11 september 18

अबु धाबी। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के ‘ईयर आॅफ जायद’ के मौके पर यूएई विश्वविद्यालय (यूएईयू) के छात्रों ने कागज की लुगदी की मदद से दिवंगत शेख जायद बिन सुल्तान अल नाह्यान की पेंटिंग बनाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला।विश्वविद्यालय के 532 छात्रों ने इस पेंटिंग को तैयार किया है।

यह पेंटिंग 10 मीटर ऊंची और 3.125 मीटर चौड़ी है। इसे बनाने में सात महीने का समय लगा। इसे बनाने में कागज के दो लाख 76 हजार 800 रोल लगे। यूएईयू के कुलपति प्रोफेसर मोहम्मद अल्बाईली ने कहा कि इस पहल से छात्र यूएई को बनाने में स्वर्गीय शेख जायद बिन सुल्तान अल नाह्यान की भूमिका पर प्रकाश डालना चाहते हैं।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

छात्र मामलों के सहायक अधिकारी डॉक्टर अतीक अलमंसूरी ने कहा कि 31.25 वर्गमीटर की पेंटिंग बनाने के लिए छात्रों को कुल 3,420 घंटे काम करना पड़ा। 1916 में जन्मे यूएई के जनक कहे जाने वाले नाह्यान की मृत्यु 2004 में हुई थी।उनकी याद में संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायेद अल नाह्यान ने अधिकारिक रूप से इस वर्ष को जायद के नाम कर दिया है।

इस पेंटिंग को यूएई के लोगों की तरफ से दिवंगत शेख जायद बिन सुल्तान अल नाह्यान के प्रति प्यार और आभार जताने के लिए बनाया गया है।

Loading...