Thursday, July 29, 2021

 

 

 

यूएई मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में कर रहा पाकिस्तान के सेंट्रल बैंक की जांच

- Advertisement -
- Advertisement -

यूएई का सेंट्रल बैंक पाकिस्तान में सबसे बड़े बैंक की जांच कर रहा है ताकि यह पता लगाया जा सके कि उसने मनी लॉन्ड्रिंग और आतं’कवाद के वित्तपोषण को रोकने वाले कानूनों का उल्लंघन किया है या नहीं।

यूएई सेंट्रल बैंक (CBUAE) ने बुधवार को एक बयान में कहा कि वह संयुक्त अरब अमीरात में सक्रिय एक पाकिस्तानी बैंक के संबंध में संभावित उल्लंघनों को सत्यापित करने के लिए पाकिस्तान बैंकिंग नियामक के साथ “संपर्क में” था।

CBUAE के एक प्रवक्ता ने रायटर को बताया कि यह बयान पाकिस्तान में सबसे बड़े बैंक हबीब बैंक लिमिटेड (HBL) को संदर्भित करता है। सीबीयूएई ने बयान में कहा कि “यूएई के एंटी-मनी लॉन्ड्रिंग और आतं’कवाद के वित्तपोषण के गठबंधन (एएमएल / सीएफटी) कानूनों और प्रक्रियाओं के उल्लंघन के बारे में पुष्टि करने के लिए मीडिया में रिपोर्ट किए गए निष्कर्षों को सत्यापित करने के बाद, हम उचित नियामक कार्रवाई करेंगे।”

ब्लूमबर्ग ने पिछले हफ्ते खुलासा किया कि 2018 में पाकिस्तान के बैंकिंग नियामकों ने एचबीएल के यूएई के संचालन में अनियमितता पाई और राजनीतिक रूप से ग्राहकों के साथ व्यवहार उजागर  किया।

यह जांच ऐसे समय में हुई है जब वैश्विक वित्तीय निगरानी संस्था फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स की एक पेरिस इकाई पाकिस्तान को मनी लॉन्ड्रिंग और आतं’कवाद के वित्तपोषण पर वैश्विक नियमों का पर्याप्त रूप से पालन नहीं करने के लिए जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles