यूएई: जून 2022 के लिए पेट्रोल, डीजल की कीमतों की घोषणा की गयी, अब निवासी वा प्रवासियों को करनी पड़ेगी जेब ढीली

यूएई फ्यूल कमेटी ने 31 मई को जून 2022 के महीने के लिए पेट्रोल और डीजल की कीमतों की घोषणा की है जिसमे नए दामों के तहत पेट्रोल कीमतों में इज़ाफ़ा हुआ है अब फ्यूल डलवाने के लिए यूएई निवासियों वा प्रवासियों को बड़े हुए दामों पर गुज़ारा करना होगा जैसा की हम जानते है की यूक्रेन और रूस में जंग के चलते आये दिन महंगाई तेज़ी से बढ़ रही है जिसका असर पूरी दुनिया पर पड़ा है।

अब इसी के चलते पेट्रोल के दामों को लेकर यूएई ने नए दामों की घोषणा की है जो 1 जून से सुपर 98 पेट्रोल की कीमत Dh4.15 प्रति लीटर होगी, जबकि मई में यह Dh3.66 थी, इन बढ़ी हुई कीमतों से यूएई के नागरिक नाराज़ है लेकिन सरकार का ये फैसल बदलते हुए हालातो के तहत हुआ है।

मई में Dh3.55 की तुलना में स्पेशल 95 पेट्रोल की कीमत Dh4.03 प्रति लीटर होगा जबकि वही ई-प्लस 91 पेट्रोल की कीमत Dh3.96 प्रति लीटर होगी, जबकि पिछले महीने Dh3.48 प्रति लीटर थी, जबकि डीजल मई में Dh4.08 की तुलना में Dh4.14 प्रति लीटर पर चार्ज किया जाएगा।

जबकि इसके पहले खबर थी गेहू के दामों में भी इज़ाफ़ा होगा क्योकि यूक्रेन और रूस के यु’द्ध के बीच भारत ने गेहू के एक्सपोर्ट को रोक दिया है जिसके चलते यूएई को अब दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा क्योकि यूएई भारत से बड़ी मात्रा में गेहू इम्पोर्ट करता है भारत के इस फैसले से अब यूएई सरकार को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

विज्ञापन