Monday, June 14, 2021

 

 

 

बुर्ज खलीफा पर नहीं दिखा एकजुटता में फिलिस्तीन का झंडा, लोग बोले – लाइट नहीं आ रही होगी

- Advertisement -
- Advertisement -

विभिन्न देशों के साथ मुसीबत और परेशानी में एकजुटता दर्शाने के लिए यूएई बुर्ज खलीफा सहित देश की विभिन्न इमारतों पर उस देश के झंडे को प्रसारित करता है। लेकिन बीते तीन दिनों से फिलिस्तीन में बेगुनाहों मुस्लिमों पर इस्राइल हमले कर रहा ह। लेकिन यूएई में बुर्ज खलीफा सहित किसी भी इमारत पर एकजुटता में फिलिस्तीन का झंडा नहीं दिखाई दिया।

इस्राइल के नापाक वजूद को कबूल करने और उसके साथ आर्थिक, व्यापारिक, सामाजिक रिश्ते बनाने वाले अबू धाबी के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन जायद ने हिंसा और घृणा के सभी रूपों की निंदा कर ओपचारिकता जरूर पूरी की। उन्होने जॉर्डन के प्रधानमंत्री बिशर अल-खसावनेह के साथ बैठक के दौरान अल-अक्सा मस्जिद की पवित्रता का उल्लंघन करने वाली किसी भी प्रथा को रोकने के महत्व पर जोर दिया।

क्राउन प्रिंस ने पुष्टि की कि हिंसा और घृणा के सभी प्रकार मानवीय मूल्यों और सिद्धांतों के साथ असंगत हैं और उन हमलों और प्रथाओं को समाप्त करने के महत्व पर है जो यरूशलेम के पवित्र शहर में तनाव और तनाव की निरंतर स्थिति की ओर ले जाते हैं।

यूएई की इस हरकत को लेकर सोशल मीडिया में कड़ी आलोचना की जा रही है। एक यूजर ने कहा कि अमेरिका और इस्राइल के गुलाम कभी फिलिस्तीनी मुसलमानों के साथ खड़े नहीं हो सकते। इन लोगों ने मुसलमानों की पीठ में सिर्फ खंजर ही घोंपा है।

वहीं एक अन्य यूजर ने कहा कि बुर्ज खलीफ़ा की लाइट चली गई होगी और जनरेटर के लिए भी तेल नहीं होगा। इसलिए बुर्ज खलीफा पर फिलिस्तीन का झंडा दिखाई नहीं दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles