Monday, June 14, 2021

 

 

 

UAE ने शुरू किया एक साल का रिमोट वर्क वीजा, बना दुनिया भर में चर्चा का विषय

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्लीः  संयुक्त अरब अमीरात ने रविवार को दो नए वीजा की घोषणा पूरी दुनिया को आकर्षित किया। इनमें रिमोट वर्क वीजा और मल्टीपल एंट्री वीजा शामिल हैं। रिमोट वर्क वीजा पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बना हुआ है। यूएई के प्रधानमंत्री व उपराष्‍ट्रपति और दुबई के शासक शेख मोहम्‍मद बिन राशिद अल मख्‍तूम की अध्‍यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक के बाद इन दोनों वीजा की घोषणा की गई।

शेख मोहम्‍मद बिन राशिद अल मख्‍तूम ने ट्वीट कर बताया, “एक कैबिनेट मीटिंग की मैंने अध्यक्षता की, हमने एक नए रिमोट वर्क वीज़ा को मंजूरी दी जो दुनिया भर के कर्मचारियों को यूएई से दूर रहने और काम करने में सक्षम बनाता है, भले ही उनकी कंपनियां दूसरे देश में स्थित हों।”

उन्होंने कहा, “हमने यूएई की वैश्विक आर्थिक राजधानी के रूप में स्थिति को मजबूत करने के लिए सभी राष्ट्रीयताओं के लिए कई प्रवेश पर्यटन वीजा को भी मंजूरी दी है।”

उन्होंने कहा, “हम विश्व स्तर पर अपनी आर्थिक स्थिति को बढ़ावा देने और अपने नागरिकों और निवासियों को जीवन की सर्वोत्तम गुणवत्ता प्रदान करने के लिए स्पष्ट उद्देश्यों के साथ काम कर रहे हैं।” शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने कहा, “हमने न्यायिक प्रक्रियाओं और लेनदेन में डिजिटल प्रौद्योगिकियों के उपयोग के संबंध में विधायी संशोधन भी अपनाए हैं। न्याय और कानून प्रमुख क्षेत्र हैं, जिन्हें तेजी से विकसित हो रही प्रौद्योगिकियों के अनुकूल होना चाहिए।”

रिमोर्ट वर्क वीजा को काफी अहम माना जा रहा है। रिमोट वर्क वीजा के अंतर्गत अब किसी भी देश के लोग यूएई में रहने के दौरान दुनिया की किसी भी कंपनी के लिए काम कर सकेंगे। यह रिमोट वर्क वीजा की वैधता एक साल होगी। इसके अनुसार काम करने और रहने की शर्तों को वीजा जारी करने के समय बता दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles