Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

इस्राइली मीडिया का दावा – यूएई शासक बिन जायद कोरोना वायरस के प्रकोप में आए

- Advertisement -
- Advertisement -

इस्राइली मीडिया ने दावा किया कि संयुक्त अरब अमीरात के शासक मुहम्मद बिन जायद कोरोना वाइरस से संक्रमित है।दावा किया जा रहा है कि एक फिलिपिनो शख्स से वह संक्रमित हुए है। जो उनके महल में काम करता है।

एन 12 न्यूज वेबसाइट ने एक ट्वीट में दावा किया कि शासक कथित तौर पर महल में काम कर रहे एक फिलिपिनो से वायरस संक्रमित हुए। उन्हें अबू धाबी के क्लीवलैंड क्लिनिक में भेजा गया था और छुट्टी होने के बाद वह अपने महल में वापस चले गए। ”  अब तक पूरे मध्य पूर्व में नए कोरोनावायरस के 2,530 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। जिनमे ज़्यादातर ईरान से जुड़े हैं। चूंकि दुनिया भर में यह वायरस जारी है, इसलिए सरकारों ने रोकथाम के उपाय किए हैं।

वहीं अमीरात ने चीन के वुहान शहर से अरब नागरिकों को बाहर निकाल लिया है। अब इन लोगों का इलाज एमिरेट्स ह्यूमैनिटेरियन सिटी में की जाएगी। वुहान से एक विशेष विमान 215 व्यक्तियों को लेकर यहां पहुंचा। अमीरात मानवीय शहर में भर्ती किए गए व्यक्तियों के लिए उच्च गुणवत्ता वाले देखभाल की सुविधा के लिए उच्चतम मानकों के अनुसार स्थापित किया गया है, यह सुनिश्चित करते हुए कि उनकी गोपनीयता सुरक्षित रखी जाएगी। व्यक्तियों को 14-दिवसीय संगरोध अवधि से गुजरना होगा, जिसके दौरान वे आवश्यक चिकित्सा और प्रयोगशाला परीक्षण करेंगे, और उनके स्वास्थ्य और सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए उनकी निगरानी की जाएगी।

यूएई के विदेश मंत्रालय और अंतर्राष्ट्रीय सहयोग मंत्रालय और चीन में यूएई दूतावास ने संबंधित देशों के दूतावासों के साथ समन्वय किया है, ताकि यूएई के निरंतर प्रयासों के तहत यूएई के निरंतर प्रयासों के तहत चीनी सरकार के साथ सहयोग बढ़ाने के लिए वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सहयोग किया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles