UAE: बढ़ते COVID-19 मामलों के चलते ग्रीन पास की वैधता घटाकर 14 दिन कर दी गई

यूएई ने एक बार फिर कोविद को नियंत्रण में करने के लिए मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग को लागू किया है दरअसल राज्य में कोरोना केस में बढौत्तरी हो रही है थी इसे रोकने के लिए अब यूएई ने अलहोसन पर ग्रीन पास की वैधता 14 दिनों तक कम करने के बाद, अधिकारियों ने उन व्यक्तियों पर जुर्माना लगाना शुरू कर दिया है जो इनडोर सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं लगा रह हैं।

National Emergency Crisis and Disaster Management Authority (NCEMA) के अनुसार, यूएई ने Covid ​​​​-19 मामलों की संख्या में पहले से वृद्धि देखी है, जिसमें मामले की संख्या एक सप्ताह के भीतर 100 प्रतिशत बढ़ गई है जिसके चलते ये नियम लगाए जा रहे है।

अलहोसन ग्रीन पास को 30 दिनों की वैधता से घटाकर 14 दिन तक कर दिया गया है। 20 जून से लागू होने वाले स्कूलों और यूनीवर्सिटीज़ को छोड़कर यह फैसला कल, 15 जून से लागू हो गया है।

यूएई में malls, government offices, hotels, restaurants, gyms, schools, airports और hospitals के साथ और कई सार्वजनिक स्थानों और कार्यक्रमों में प्रवेश करने के लिए ग्रीन पास आवश्यक है।

indoor public spaces पर फेस मास्क नहीं पहनने या उन्हें ठीक से पहनने में विफल रहने पर Dh3,000 का जुर्माना लगाया जाएगा।Public Prosecution Decision No. 38. के आधार पर यह कानून 2020 में शुरू हुआ।

विज्ञापन