Saturday, November 27, 2021

बड़ा खुलासा: नेतन्याहू के साथ 2012 में यूएई विदेश मंत्री ने की थी गुप्त बैठक

- Advertisement -

इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतनयाहू और संयुक्त अरब अमीरात (संयुक्त अरब अमीरात) के विदेश मंत्री शेख अब्दुल्ला बिन जायद अल नाहलान ने सितंबर 2012 में न्यूयॉर्क में के होटल के कमरे में एक गुप्त बैठक की थी इस बात का खुलासा इजरायल के अखबार ने शुक्रवार को किया है.

हारातज़ की रिपोर्ट के मुताबिक, ये बैठक 28 सितंबर 2012 को न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा के बैठक के दौरान हुई थी. इस बैठक में शेख अब्दुल्ला बिन जायद के साथ वॉशिंगटन में यूएई के राजदूत यूसेफ अल ओताबा भी साथ थे. बैठक में दोनों नेताओं ने ईरान परमाणु समझौते पर चर्चा की.

इस दौरान बिन जायेद ने इजरायल के प्रधान मंत्री से कहा कि संयुक्त अरब अमीरात फिलीस्तीनियों के साथ शांति प्रक्रिया के बिना इजरायल के साथ अपने संबंधों को बढ़ावा नहीं देगा. बैठक में ईरानी समझौते के बारे में ज्यादा चर्चा हुई, और फिलीस्तीनियों के साथ संबंधों पर भी बातचीत हुई थी. इस दौरान नेतन्याहू के साथ इस्राइल के तत्कालीन राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार याकु एमडीरर और सैन्य सचिव, मेजर जनरल जॉन लॉकर साथ थे.

रिपोर्ट के मुताबिक, 2009 में नेतन्याहू ने सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात और बहरीन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ से बैठक की व्यवस्था की थी. याद रहे इनमें से किसी भी देश में इसराइल के साथ आधिकारिक राजनयिक संबंध नहीं हैं.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles