Tuesday, June 22, 2021

 

 

 

अरब लीग में सीरिया की वापसी सभी देशों के हित में: यूएई विदेश मंत्री

- Advertisement -
- Advertisement -

यूएई के विदेश मामलों के मंत्री, शेख अब्दुल्ला बिन जायद अल नाहयान ने कल कहा कि सीरिया की अरब की वापसी “अनिवार्य” है।

अमिरती मंत्री ने एक अमेरिकी कानून के संदर्भ में कहा “सीज़र एक्ट सीरिया के साथ संयुक्त कार्य का सामना करने वाली सबसे बड़ी चुनौती है,” जो सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद के शासन से निपटने के लिए प्रतिबंध लगाता है।

उन्होंने कहा कि अरब लीग में सीरिया की वापसी सीरिया और इस क्षेत्र के अन्य देशों के हित में है।

उनका यह बयान रूसी समकक्ष सर्गेई लावरोव के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन के दौरान आया था। बाद के लोगों ने फिलिस्तीनी-इजरायल संघर्ष को सुलझाने में मदद करने के लिए अपने देश की तत्परता व्यक्त करते हुए अरब देशों और इजरायल के बीच संबंधों के सामान्यीकरण का स्वागत किया।

यूएई के विदेश मंत्री के साथ लावरोव की वार्ता खाड़ी क्षेत्र के विकास और इसकी स्थिरता और सुरक्षा को बनाए रखने पर केंद्रित है। अबू धाबी और मॉस्को के बीच व्यापार $ 3 बिलियन तक पहुंच गया है।

लावरोव खाड़ी क्षेत्र की चार दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर है, जिसकी शुरुआत संयुक्त अरब अमीरात (यूएई), सऊदी अरब और कतर के दौरे के साथ हुई है।

रूस सीरियाई शासन का प्रमुख अंतरराष्ट्रीय समर्थक रहा है; देश के गृह युद्ध में इसके प्रवेश ने असद के पक्ष में पैमानों को तोड़ दिया और उन्हें उन क्षेत्रों पर फिर से नियंत्रण हासिल करने की अनुमति दी जो उनकी सेनाएं पहले विपक्षी ताकतों से हार गई थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles