Monday, May 17, 2021

दुबई में नीलामी से जुटाए गए 37.54 मिलियन दिरहम, 100 मिलियन लोगो को मिलेगा भोजन

- Advertisement -

इंटरनेशनल चैरिटी आर्ट ऑक्शन का समर्थन करने वाले ‘100 मिलियन मील्स’ अभियान ने दुबई में एक लाइव-इन-ऑक्शन के दौरान शनिवार को Dh37.54 मिलियन ($ 10.28 मिलियन) एकत्रित किए। ऑक्शन के दौरान  काबा कवर (किस्वा) का एक टुकड़ा था, जिसे सोने और चांदी में कढ़ाई किया गया था, जो कि यूएई के उप-राष्ट्रपति और प्रधान मंत्री और दुबई के शासक महामहिम शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतौम द्वारा दान किया गया था।

इसके अलावा विश्व प्रसिद्ध कलाकारों द्वारा दुर्लभ कलाकृतियों द्वारा दान किया गया था। स्पेनिश कलाकार पाब्लो पिकासो द्वारा डिजाइन किए गए सोने और चांदी के पदक और ब्रिटिश कलाकार सच्चा जाफरी के चित्रों सहित, जिन्होंने हाल ही में दुबई में सबसे बड़ा कैनवास बनाकर विश्व रिकॉर्ड बनाया था।

सच्चा जाफरी की ‘द जर्नी ऑफ ह्यूमैनिटी’ पेंटिंग का एक हिस्सा $ 4.2 मिलियन में बेचा गया, नीलामी में किसी भी कलाकृति के लिए सबसे अधिक बोली लगाई गई। इस कार्यक्रम में दुबई संस्कृति और कला प्राधिकरण की अध्यक्षा शेखा लतीफा बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम द्वारा हस्ताक्षर किए गए थे।

काबा कवर, महामहिम शेख मोहम्मद के व्यक्तिगत संग्रह का हिस्सा 2.7 मिलियन डॉलर में बेचा गया। नीलामी को लेकर सच्चा जाफरी ने कहा, “महामहिम शिख मोहम्मद की यह पहल मानवता के बारे में है। दुनिया की भूख खत्म करना एक ऐसी चीज है जिसे हासिल किया जा सकता है। यह सभी सही भागीदारों के साथ काम करने और उन बच्चों को भोजन प्राप्त करने के बारे में है जिन्हें इसकी सबसे अधिक आवश्यकता है। हमें पता है कि कैसे, वहाँ भी है, लेकिन परिदृश्य सबसे बड़ी बाधा है। महामहिम के इस अभियान का उद्देश्य उस खाई को पाटना है।“

मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ग्लोबल इनिशिएटिव्स द्वारा 100 मिलियन भोजन अभियान के लिए धन जुटाने के लिए दान कला नीलामी का आयोजन किया गया था। 100 मिलियन मील अभियान इस क्षेत्र का सबसे बड़ा खाद्य अभियान है जिसका उद्देश्य रमजान के पवित्र महीने के दौरान 20 देशों में वंचित व्यक्तियों और परिवारों को 100 मिलियन भोजन प्रदान करना है।

इंटरनेशनल चैरिटी आर्ट ऑक्शन में शेख लतीफा, उमर सुल्तान अल ओलमा, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस मंत्री, यूएई के उद्योग के नेता शामिल थे; विंबलडन के दिग्गज बोरिस बेकर, मुक्केबाजी के दिग्गज आमिर खान, मारजोरी हार्वे, स्टीव हार्वे की पत्नी, पाब्लो पिकासो के पोते, राल्फ मर्कले आदि ने हिस्सा लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles