ट्रंप का विवादो के साथ हमेशा से नाता रहा है। इन दिनों भी कुछ एेसा ही हो रहा है।लंदन पहुंचे ट्रंप को भारी विरोध का सामना करना पढ़ रहा है। लंदन की सड़कों पर हजारों लोग ट्रंप के खिलाफ सड़कों पर उतरे।

शुक्रवार को करीब ढाई लाख लोग हाथों में ट्रंप विरोधी पोस्टर लिए सड़कों पर उतरे। यही नहीं ट्रंप को स्कॉटलैंड यात्रा पर भी विरोध का सामना करना पड़ रहा है। दो दिवसीय दौरे के बाद ट्रंप और मेलानिया शुक्रवार रात को प्रेस्टविक हवाईअड्डे पर पहुंचे।

dump1

स्कॉटलैंड की प्रथम मंत्री निकोला स्ट्रजन भी ट्रंप विरोधी रही हैं और शनिवार को उन्होंने प्राइड ग्लासो मार्च का नेतृत्व किया। ट्रंप के स्कॉटलैंड  पहुंचने से पहले ग्लास्गो में हजारों प्रदर्शनकारी जॉर्ज स्क्वायर पर इकट्ठा हो गए। ट्रंप के टर्नबेरी पहुंचने के तुरंत बाद एक पावर पैराग्लाइडर को ट्रंप के रिसॉर्ट के पास उड़ते देखा गया।

ग्रीनपीस संस्था के एक्ट‍िविस्ट ने पैराग्लाइड‍िंग करते हुए डोनाल्ड ट्रंप के होटल के ऊपर से उड़ान भरी। इस दौरान ट्रंप होटल से बाहर आ चुके थे। उड़ान भरने के साथ ही उसने एक बैनर भी लगा रखा था। बैनर में लिखा था कि ‘Trump well below par’ यानी ‘ट्रंप का काम तारीफ के काबिल नहीं है।’

dump3

इस प्रदर्शनकारी पैराग्लाइडर ने अपनी जान जोख‍िम में डालकर विरोध जताया।  पैराग्लाइडर जिस समय उड़ान भर रहा था, होटल की छत से 2 स्नाइपर उसपर बंदूक से निशाना लगाए हुए थे। ग्रीनपीस के प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस को प्रदर्शन से 10 मिनट पहले सूच‍ित किया जा चुका था।