Monday, October 18, 2021

 

 

 

ट्विटर ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट को फिर किया डिलीट, बड़ी वजह आई सामने

- Advertisement -
- Advertisement -

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया था। जिसे ट्विटर ने डिलीट कर दिया है। ट्रंप के रीट्वीट किए गए इस वीडियो को मूल रूप से व्हाइट हाउस (White House) के सोशल मीडिया निदेशक डैन स्काविनो (Dan Scavino) ने पोस्ट किया था।

वीडियो में एक व्यक्ति ‘व्हाइट पावर’ यानी ‘श्वेत शक्ति’ का नारा लगा रहा था। ट्विटर ने वीडियो हटाते हुए यह अधिसूचना जारी की कि कॉपीराइट ओनर की एक रिपोर्ट के जवाब में इस मीडिया को डिसेबल कर दिया गया। ट्रंप ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा था, महान लोगों को धन्यवाद, डेमोक्रेट्स का पतन होगा।

जो वीडियो फुटेज ट्रंप ने ट्वीट की थी वह फ्लोरिडा रिटायरमेंट कम्यूनिटी में रिकॉर्ड की गई थी। इसमें एक व्यक्ति गोल्फ कार्ट चला रहा था जिसपर ‘ट्रंप 2020’ और ‘अमेरिका फर्स्ट’ लिखा हुआ था। उससे एक प्रदर्शनकारी जातिवादी (रेसिस्ट) कहते हुए भिड़ रहा था। दोनों एक दूसरे पर चिल्लाते हैं और ड्राइवर ‘व्हाइट पावर’ कहते हुए मुट्ठी दिखा रहा था।

इससे पहले इस महीने की शुरुआत में भी ट्विटर ने ट्रंप द्वारा ट्वीट की गई एक तस्वीर को यह कहते हुए हटाया था कि इसने उनकी प्राइवेसी पॉलिसी का उल्लंघन किया है। ट्रंप ने अपने ट्वीट में साल 2015 में द न्यूयॉर्क टाइम्स द्वारा ली गई एक तस्वीर के मीम को शेयर किया था।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने इस तस्वीर के साथ लिखा था, “असल में वे मेरे पीछे नहीं हैं, वे आपके पीछे हैं। मैं बस इस रास्ते पर हूं।” न्यूयॉर्क टाइम्स के शिकायत किए जाने पर ट्विटर ने इस तस्वीर को हटा दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles