RECEP TAYYİP ERDOĞAN,

ट्यूनीशिया के दौरे के दौरान तुर्की राष्ट्रपति रजब तैय्यब एर्दोगान ने सीरिया मुद्दें पर बातचीत करते हुए सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद को आतंकी करार देते हुए कहा कि सीरिया के भविष्य का वह किसी भी रूप में हिस्सेदार नहीं होगा.

अफ़्रीकी देशो के दौरे के अंतिम चरण में उन्होंने सीरिया मुद्दें पर टिप्पणी करते हुए कहा, सीरिया का राष्ट्रपति बशर अल असद एक “आतंकवादी” है और सीरिया में शांति प्रयासों के लिए उसके साथ जारी रहना असंभव है.

एर्दोगान ने कहा, “असद निश्चित रूप से एक आतंकवादी है जिसने राज्य में आतंकवाद को अंजाम दिया है.” उन्होंने कहा, असद के साथ रहना असंभव है. सीरिया के राष्ट्रपति के साथ भविष्य को हम कैसे गले लगा सकते हैं, जिन्होंने अपने दस लाख नागरिकों की हत्या कर दी है?

अपनी यात्रा के दौरान, एर्दोगान ने रक्षा, निवेश और पर्यावरण पर हुए समझौतों पर हस्ताक्षर किए.  उन्होंने कहा, ट्यूनीशिया का विकास तुर्की का विकास है. तुर्की मुश्किल समय में भी ट्यूनीशिया का समर्थन करता है.

ध्यान रहे तुर्की में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और कई मीडियाकर्मियों के कारावास के खिलाफ स्थानीय पत्रकारों ने मंगलवार की रात जब एर्दोगान ट्यूनीशिया पहुंचे तो उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?