तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने मंगलवार को एक अपमानजनक ट्वीट पर डच दूर-दराज के राजनेता गीर्ट वाइल्डर्स के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज कराई। राष्ट्रपति के वकील हुसैन आइडिन ने वाइल्डर्स की अपमानजनक सामग्री को लेकर एर्दोगन की तरफ से शिकायत दर्ज कराई।

अंकारा मुख्य लोक अभियोजक के कार्यालय को सौंपी गई एक आपराधिक शिकायत में, आयडिन ने पार्टी के नेता को स्वतंत्रता के लिए “संदिग्ध” कहा और कहा कि उनकी अपमानजनक टिप्पणी “आपराधिक परिवाद” है और “अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के तहत मूल्यांकन नहीं किया जा सकता है।”

शिकायत में कहा गया, “संदिग्ध वाइल्डर्स, अपनी सामग्री में हमारे जनता द्वारा चुने गए [राष्ट्रपति] को निशाना बनाते हुए, हमारे राष्ट्रपति के सम्मान और सम्मान की अपमान करने वाली अभिव्यक्तियों का इस्तेमाल करते हुए  उनके व्यक्तित्व, सम्मान और प्रतिष्ठा को लक्षित करके सार्वजनिक रूप से अपराध करते थे।”

एर्दोगन ने रविवार को पूर्वी मलय्या प्रांत में अपने सत्तारूढ़ न्याय और विकास (एके) पार्टी की बैठक में वाइल्डर्स को “फासीवादी” कहा। उन्होने कहा, “फासीवाद हमारी किताब में नहीं है, यह आपकी किताब में है। सामाजिक न्याय हमारी किताब में है।”

वाइल्डर्स कोइस्लाम विरोधी रुख के लिए जाना जाता है, ट्विटर पर तुर्की के राष्ट्रपति का अपमानजनक कार्टून साझा किया गया था, जिसे तुर्की के कई अधिकारियों ने नकार दिया था, जिसमें विदेश मंत्री मेवलुत कैवुसोग्लू भी शामिल थे।

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano