Friday, July 30, 2021

 

 

 

खशोगी केस: तुर्की पुलिस ने ली सऊदी प्रिंस के करीबी दोस्त के घर की तलाशी

- Advertisement -
- Advertisement -

सऊदी पत्रकार जमाल खशोगी के अवशेषों की तलाश में जुटी तुर्की पुलिस ने सऊदी प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान के करीबी और उद्योगपति मुहम्मद अल फवजान के यालोवा प्रांत के समानली गांव स्थित एक बंगले की तलाशी ली।

सोमवार को दस घंटे तक चली तलाशी के दौरान बंगले के बगीचे में स्थित तीन कुओं की भी तलाशी ली गई। फवजान के बंगले के समीप स्थित एक अन्य बंगले की भी तलाशी ली गई। मीडिया रिपोर्टो के मुताबिक, खशोगी की हत्या के प्रमुख संदिग्ध मंसूर ओथमैन एम अबाहुसैन ने शव को ठिकाने लगाने के लिए फवजान से फोन पर बात की थी।

दूसरी और क्राउन प्रिंस पश्चिम एशिया में अपने करीबी सहयोगी देशों की यात्रा पर हैं। इसके बाद वह 30 नवंबर को अर्जेंटीना में जी-20 के शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे जहां अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, यूरोपीय देशों के नेताओं और तुर्की के राष्ट्रपति से उनका आमना-सामना होगा।

khasss

रॉयल यूनाइटेड सर्विसेज इंस्टीट्यूट एंड अटलांटिक काउंसिल में शोधार्थी एच ए हेल्लयार ने कहा कि मालूम होता है कि सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस की इस यात्रा का मकसद अपनी छवि सुधारना और सहयोगी देशों के साथ रिश्ते सुधारना है। बताया जा रहा है कि क्राउन प्रिंस ने तुर्की राष्ट्रपति से भी मिलने की गुजारिश की है।

बता दे कि दो अक्टूबर को खशोगी अपनी शादी से संबंधित दस्तावेजों के लिए इस्तांबुल स्थित सऊदी अरब के वाणिज्य दूतावास गए थे। उसके बाद से ही वह गायब हैं। तुर्की के अधिकारियों का दावा है कि दूतावास में हत्या के बाद खशोगी के शव को एसिड से गला दिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles