Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

सऊदी अरब ने कोरोनोवायरस के बारे में दुनिया को अंधेरे में रखा: तुर्की

- Advertisement -
- Advertisement -

तुर्की ने सऊदी अरब पर कोरोनोवायरस के बारे में दुनिया को अंधेरे में रखने के आरोप लगाया। तुर्की के आंतरिक मंत्री ने कहा, मक्का से लौटने वाले जायरिनों के बारे में सऊदी जानकार देने में विफल रहा।

सुलेमान सोयलू ने समाचार चैनल “हैबर” को बताया, “सऊदी अरब ने हमें या दुनिया को किसी भी मामले की जानकारी नहीं दी।” “लोग उमराह [तीर्थ यात्रा] से लौट आए। उन्होंने कहा कि पहले मामले के देखे जाने के बाद स्वास्थ्य मंत्रालय ने सही कदम उठाया और जायरिनों को अलगाव केंद्रों में रखा।

उन्होंने कहा कि विदेशों से आने वाले 15,000 से अधिक लोगों को तुर्की में 29 प्रांतों में 48 डॉर्मिटरी में संगरोध के तहत रखा गया है।  सोयलू ने कहा कि आंतरिक मंत्रालय ने प्रकोप के प्रसार को रोकने के लिए अब तक कुल 38 नोटिस जारी किए हैं, जिसमें कहा गया है कि फैलने की गति बढ़ने से पहले तुर्की ने कई देशों के लिए अपनी सीमाएं बंद कर दी थीं।

उन्होंने कहा, “इस अवधि में, हम दुनिया के बाकी हिस्सों की तरह ही चार अलग-अलग बुनियादी बिंदुओं पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं: स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली का अस्तित्व, सार्वजनिक व्यवस्था बनाए रखना, सामाजिक अलगाव सुनिश्चित करना और आपूर्ति श्रृंखला जारी रखना।”

सोयलू ने कहा कि तुर्की दुनिया का एकमात्र ऐसा देश है जहाँ लोक सेवक सीधे बुजुर्गों के लिए सेवाएं लाते हैं – अब प्रकोप के कारण कर्फ्यू के तहत – उनमें से 320,000 लोगों को मदद के लिए हाथ बढ़ाया गया ताकि वे बाहर न जाएँ और अपनी जान जोखिम में न डालें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles