Thursday, June 17, 2021

 

 

 

सीरिया में जरूरतमंदों के लिए तुर्की बनाएगा 6,000 घर, मस्जिदों का भी होगा निर्माण

- Advertisement -
- Advertisement -

तुर्की-मुस्लिम अंबरेला ग्रुप DITIB सीरिया के इदलिब में एक सहायता परियोजना के तहत जरूरतमंदों के लिए 6,000 घरों का निर्माण करेगा।

प्रतिनिधिमंडल जिसमे DITIB के प्रमुख काज़िम Türkmen, बोर्ड के सदस्यों और एसोसिएशन के प्रमुखों शामिल थे ने तुर्की के डायनेट फ़ाउंडेशन द्वारा सीरिया के अज़ाज़ और इदलिब क्षेत्रों में किए गए कार्यों की जांच की।

इस क्षेत्र में अनाथालयों में रहने वाले परिवारों के लाभार्थियों को दान और जकात देने के बाद, डायनेट फाउंडेशन के प्रतिनिधिमंडल ने तुर्की, अंग्रेजी और अरबी में शिक्षा प्रदान करने वाले सांस्कृतिक संगठनों द्वारा निर्मित पांच अनाथालयों का भी दौरा किया।

दौरे के दौरान पता चला किएक धार्मिक हाई स्कूल, युवा केंद्र और पुस्तकालय के निर्माण के साथ परिवारों की कपड़ों की जरूरतों को पूरा करने के लिए चैरिटी की जरूरत है।

तुर्कमेन ने कहा कि वे धर्मनिरपेक्ष लोगों के योगदान से डीआईटीआईबी द्वारा बनाए जा रहे निर्माणाधीन मकानों को देखने के लिए इदलिब आए थे, उन्होंने कहा कि उन्होंने जर्मनी स्थित डीआईटीआईबी संघों और धर्मार्थ समुदाय की ओर से 6,000 घरों के निर्माण का कार्य किया।

उन्होंने कहा, “हम आवासीय क्षेत्र में मस्जिदों और स्कूलों के निर्माण का भी काम करेंगे।”

उन्होंने ज़ोर दिया कि वे रखरखाव और मरम्मत कार्यों का समर्थन करना जारी रखेंगे और 22-कक्षा के प्राथमिक विद्यालय की शैक्षिक आवश्यकताओं को पूरा करेंगे, जो कि 2018 में कोलोन डीआईटीआईबी क्षेत्रीय संघ द्वारा अज़ाज़ में बनाया गया था, जहाँ 1,800 छात्र शिक्षा प्राप्त करते हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि एजाज़ में युवा केंद्र और कुरान शिक्षण पाठ्यक्रमों के रखरखाव की लागत कोलोन यूथ एसोसिएशन द्वारा कवर की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles