Friday, December 3, 2021

तुर्की के विदेश मंत्री ने घाना के एक गरीब देहाती को भेजा हज पर

- Advertisement -

तुर्की के सोशल मीडिया पर इन दिनों घाना देश के एक नागरिक की स्टोरी वायरल हो रही है. घाना के एक गरीब नागरिक अल-हसन अब्दुल्ला ने टीवी क्रू के पास ड्रोन विमान देखकर उनसे ऐसे बड़े ड्रोन विमान के बारे में पूछा जो उन्हें पवित्र मक्का की यात्रा करा सके.

अल हसन अब्दुल्ला जिस गाँव में रहते हैं, वहां एक टीवी चैनल का दल ड्रोन के ज़रिये शूटिंग कर रहा था. ग्रामीण अब्दुल्ला ने ड्रोन विमान को उड़ते देख टीवी क्रू से ऐसे ही बड़े विमान के बारे में पूछा जो उन्हें सऊदी अरब ले जाये और उनकी हज करने की ख्वाहिश पूरी हो सके.

ग्रामीण अब्दुल की यह कहानी सोशल मीडिया पर देखते ही देखते वायरल हो गयी. गौरतलब है कि घाना के गांवों की अधिकांश आबादी गरीब है. तुर्की के विदेश मंत्री मेव्लुत कावुसोग्लू ने इस मामले पर संज्ञान लेते हुए अब्दुल्ला के लिए हज यात्रा की व्यवस्था कराई.

अब्दुल्ला शुक्रवार को अकरा से इस्तांबुल पहुंचे जहाँ घाना में समाज सेवा करने वाले एक तुर्की समाजसेवी संगठन ने उनका स्वागत किया. अब्दुल्ला ने कहा कि वे यहाँ पहुँच कर बहुत खुश हैं और वे अल्लाह के शुक्रगुजार हैं कि उनका सपना पूरा होने जा रहा है. उन्होंने कहा कि वे दुआ करते हैं कि उनके जैसे और लोगों का भी सपना पूरा हो. उन्होंने कहा कि तुर्की की ओर से मिली यह सहायता उनके लिए अनमोल है और ऐसे कामों से मुस्लिमों के बीच आपसी भाईचारा और दोस्ती बढ़ेगी.

हवाई अड्डे पर अब्दुल्ला का स्वागत करने वाले संगठन के उपाध्यक्ष सिहद गोक्देमिर ने कहा कि अब्दुल्ला की फोटो टीआरटी वर्ल्ड के कर्मचारी द्वारा ट्वीट किये जाने के बाद यह बड़ी खबर सुर्ख़ियों में आ गयी. जिसके बाद व्यापारियों से लेकर कंपनियों तक ने उन तक पहुँचने के रास्ते ढूँढने शुरू कर दिए. आखिर में घाना में तुर्की दूतावास के एक पुलिस अधिकारी ने उनसे संपर्क किया

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles