turkey

turkey

तुर्की के लड़ाकू विमानों ने सीरिया में ऑपरेशन ओलिव ब्रांच के तहत आफ्रीन इलाके में सीरियाई सरकार समर्थित बलों पर हमला कर 36 लोगों को मार गिराया. जिनमे ज्यादातर सीरियाई सैनिक है.

सीरिसरई ऑब्जर्वेट्री फॉर यूमन राइट्स ने बताया कि यह हमला कल किया गया. कुर्दिश वाईपीजी मिलिशिया के समर्थन में सीरियाई सरकार समर्थित बलों ने गत सप्ताह आफ्रीन इलाके में प्रवेश किया था.

ऑब्जर्वेट्री के मुताबिक तुर्की के हवाई हमले ने काफ्रजीना शिविर को अपना निशाना बनाया. तुर्की विमानों ने पिछले 48 घंटे के दौरान तीसरी बार आफ्रीन में सरकार समर्थित सुरक्षा बलों को निशाना बनाया. ऑबव्रेटरी ने कहा कि तुर्की सेना का आफ्रीन शहर के करीब 25 किमी उत्तर-पश्चिम में स्थित राजो शहर के लगभग 70 प्रतिशत हिस्से पर नियंत्रण हो चुका है.

तुर्की के प्रधानमंत्री बिन अली यलदरम ने कहा कि उनके देश की सेना ने आतंकवादियों से राजो शहर को मुक्त करा लिया है.  तुर्की वाईपीजी को कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी (पीकेके) के विस्तार के रूप में देखता है.
अमेरिका, यूरोपीय संघ और तुर्की ने इसे आतंकवादी संगठन घोषित कर रखा है. आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट के विरुद्ध लड़ाई में वाईपीजी अमेरिका का महत्वपूर्ण सहयोगी रहा है.
मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?