Wednesday, October 20, 2021

 

 

 

अर्मेनियाई हमलों से निपटने के लिए तुर्की ने भेजे एफ -16 विमान, सैटेलाइट इमेज ने की पुष्टि

- Advertisement -
- Advertisement -

तुर्की ने अर्मेनियाई हमलों से निपटने के लिए अजरबैजान में कई एफ -16 युद्धक विमानों को तैनात किया है। एक सूत्र ने कहा, “एफ -16s अजरबैजान के भीतर नागरिक आबादी और सैन्य प्रतिष्ठानों पर किसी भी अर्मेनियाई हमलों के खिलाफ एक निवारक के रूप में कार्य कर रहे हैं।”

पिछले हफ्ते, आर्मेनिया के रक्षा मंत्रालय ने दावा किया कि एक एफ -16 बमवर्षक ने अर्मेनियाई एसयू -25 लड़ाकू जेट को मार गिरा दिया था। हालांकि अंकारा ने किसी भी संलिप्तता से इनकार किया है। सूत्र ने कहा, “जेट विमानों ने करबख क्षेत्र में अजरबैजान के अभियानों में भाग नहीं लिया था और न ही उन्होंने अर्मेनियाई जेट को निशाना बनाया।

न्यूयॉर्क टाइम्स विजुअल इंवेस्टिगेशन्स टीम ने बुधवार को सूचना दी कि 3 अक्टूबर को अज़रबैजान के दूसरे सबसे बड़े शहर गांजा के अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे में कम से कम दो एफ -16 तैनात थे। फिलहाल 10 दिनों के लिए, आर्मीनियाई सेना और तुर्की समर्थित अजरबैजान को नागोर्नो-कराबाख में क्रूर संघर्ष में बंद कर दिया।

सूत्र ने कहा कि 4 अक्टूबर को गांजा के खिलाफ अर्मेनियाई रॉकेट हमले के बाद तुर्की एफ -16 को हवाई अड्डे से बाहर ले जाया गया है। सूत्र ने कहा, “दुर्भाग्य से एफ -16 ने उपस्थिति अर्मेनियाई हमलो को नहीं रोका।”

तुर्की समाचार चैनल TRT हैबर के साथ सोमवार को एक टेलीविज़न साक्षात्कार में अज़रबैजान के राष्ट्रपति इल्हाम अलीयेव ने कहा, “अजरबैजान सेना के स्वामित्व वाले उन्नत तुर्की ड्रोन के लिए धन्यवाद।” “ये ड्रोन तुर्की की ताकत दिखाते हैं। यह हमें सशक्त बनाता है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles