source: Vox

वॉशिंगटन अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने रविवार को तुर्की को चेतावनी दी कि यदि वह सीरिया से अमेरिकी बलों की वापसी के मद्देनजर कुर्द लड़ाकों पर हमला करता है तो उसे आर्थिक तबाही का सामना करना पड़ेगा।

अपने ट्वीट में डोनाल्ड ट्रंप ने लिखा, सीरिया में आईएसआईएस के बचे हुए हिस्से को खत्म करने के साथ-साथ हमने सेना को यहां से वापस बुलाना शुरू कर दिया है। अगर सीरिया में एक बार फिर से आईएस अपने पैर फैलाता है तो हम फिर से इस क्षेत्र पर हमला करेंगे। अगर तुर्की ने कुर्द पर हमला किया तो हम उसे आर्थिक रूप से पूरी तरह से बर्बाद कर देंगे। इस पूरे क्षेत्र में 20 मील तक सुरक्षित क्षेत्र का निर्माण किया गया है, हम नहीं चाहते हैं कि तुर्की को कुर्द भी भड़काए।

Loading...

erdd

ट्रंप ने कहा कि सीरिया में आईएस हमारा सबसे बड़ा दुश्मन था। आईएस को खत्म करने की अमेरिका की नीति का सबसे अधिक फायदा रूस, ईरान और सीरिया को हुआ है। इस अभियान से हमे भी फायदा हुआ है, लेकिन अब समय आ गया है कि हम अपनी सेना को वापस बुला लें, हमे इस कभी नहीं खत्म होने वाले युद्ध को खत्म करने की जरूरत है।

बता दें कि सीरिया में आईएस के खिलाफ अमेरिका नीत अभियान का जमीनी स्तर पर कुर्द बहुल सीरियन डैमोक्रेटिक बल (एसडीएफ) नेतृत्व करता है। वहीं टर्की कुछ कुर्द संगठनों को आतंकी संगठन मानता है। कुर्द सीरिया, ईराक, ईरान और टर्की के हिस्सो में मुख्य रूप से रहते हैं जोकि सीरिया में राष्ट्रपति बशर रअल असद के कार्यकाल में सिविल वॉर में अमेरिका की साझा सेना का हिस्सा थे।

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें