Thursday, October 28, 2021

 

 

 

तुर्की एजियन और भूमध्य क्षेत्रों में अवैध कार्यों को बर्दाश्त नहीं करेगा: एर्दोगान

- Advertisement -
- Advertisement -

तुर्की के राष्ट्रपति ने कहा कि तुर्की एजियन और भूमध्य क्षेत्रों में अवैध कार्यों को बर्दाश्त नहीं करेगा। रेसेप तैयप एर्दोगन ने कहा”तुर्की भूमध्यसागरीय या ईजियन क्षेत्रों में चोरी या दस्युता की अनुमति नहीं देगा।”

उन्होंने कहा: “तुर्की राष्ट्र के रूप में, हम दूसरों के अधिकारों का उल्लंघन नहीं करते हैं, न ही हम उन्हें ऐसा करने देंगे […] हम अपने राष्ट्र और तुर्की साइप्रोट्स के समुद्री अधिकारों का पूरी तरह से बचाव करने के लिए दृढ़ हैं।” एर्दोगन ने कहा कि तुर्की अपने तटों तक ही सीमित नहीं रहेगा, क्योंकि यह इस क्षेत्र की सबसे लंबी तटरेखा वाला देश है।

उन्होंने कहा कि काला सागर क्षेत्र में 320 बिलियन क्यूबिक मीटर प्राकृतिक गैस की खोज – तुर्की के इतिहास में सबसे बड़ी खोज – तुर्की की “वास्तविक क्षमता” का पता चला, जो समृद्ध ऊर्जा संसाधनों से घिरा हुआ है, इस खोज ने एक खोज को झुठला दिया बहुत बड़ी खोज।

उन्होने कहा, “हमारे ओरू रीस [ड्रिल जहाज] ने अपने भूकंपीय अनुसंधान गतिविधियों को निर्धारित किया है।, हमें उम्मीद है कि भूमध्य सागर में जितनी जल्दी हो सके अच्छी खबर हो, जैसा कि हमने काला सागर में किया था।” उन्होंने समुद्री सीमाओं पर ग्रीस के साथ हाल के विवादों की पृष्ठभूमि के खिलाफ बात की, विशेष रूप से पूर्वी भूमध्य सागर में ऊर्जा अन्वेषण के विषय में।

ग्रीस ने तुर्की के समुद्री क्षेत्र को अवैध रूप से प्रतिबंधित करने का प्रयास किया है, जो इसे तुर्की तट के पास छोटे ग्रीक द्वीपों के आधार पर अपने तटों पर रखने की कोशिश कर रहा है। तुर्की ने तर्क दिया है कि पक्षकारों को निष्पक्ष बंटवारे के आधार पर बातचीत के समाधान के लिए बातचीत के लिए बैठना चाहिए।

ग्रीस ने हाल ही में लंबे समय तक शांति संधियों के उल्लंघन में तुर्की को ऊर्जा की खोज को रोकने के लिए, साथ ही अवैध रूप से सशस्त्र ईजियन द्वीपों को डराने के लिए सैन्य अभ्यास किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles