राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोवान ने शनिवार को कहा कि तुर्की, सीरिया में पीकेके से जुड़े पीपुल्स प्रोटेक्शन यूनिट्स (वाईपीजी) के आतंकवादियों द्वारा भेजे गए लगभग 30,000 हथियार से भरे ट्रकों के बारे में चुप नहीं रहेगा।

न्याय और विकास पार्टी (एके पार्टी) के इस्कीसिर में प्रांतीय सभा में बोलते हुए, एर्दोआन ने कहा कि तुर्की कुछ हफ्तों में सीरिया में यूफ्रेट्स के सुरक्षित क्षेत्र के गठन को हल कर देगा।

सीरियाई शरणार्थियों के संबंध में तुर्की के प्रयासों के लिए यूरोपीय संघ के समर्थन की कमी के बारे में, एर्दोआन ने कहा कि अंकारा को अपनी सीमाएं खोलनी होंगी।

trump congress

इस बीच, चीफ ऑफ जनरल स्टाफ यासर गुलर ने अपने अमेरिकी समकक्ष से फोन पर कहा कि यूफ्रेट्स के सुरक्षित क्षेत्र को बिना किसी देरी के स्थापित किया जाना चाहिए।

पिछले शनिवार को, तुर्की के राष्ट्रपति ने दावा किया कि अगर तुर्की के सैनिकों को सीरिया में सुरक्षित क्षेत्र को नियंत्रित करने की अनुमति नहीं है, तो तुर्की अपनी स्वयं की कार्ययोजना लागू करेगा।

उन्होंने कहा कि तीन सप्ताह में, यू.एन. महासभा के सत्र के दौरान, तुर्की ने यूफ्रेट्स नदी की पूर्वी रेखा के साथ एक सुरक्षित क्षेत्र के निर्माण पर अमेरिका के साथ समझौता करने की अंतिम संभावना का उपयोग किया।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन