तुर्की फ़ौजे करेंगी अब उत्तरी सीरिया पर चड़ाई, एर्दोगान बोले – इंशाअल्लाह आतंकियों के घोसले उजाड़ देंगे

7:34 pm Published by:-Hindi News
jiji

तुर्की राष्ट्रपति रेसेप तय्यिप एर्डोगान ने शुक्रवार को पीकेके आतंकवादी संगठन के खिलाफ एक और सैन्य अभियान शुरू करने का ऐलान किया है।

उन्होंने शुक्रवार को तुर्क सेना की कमान्डो इकाई के जवानों के सम्मान में आयोजित सभा में एक बार फिर फ़ुरात नदी के पूर्वी क्षेत्रों पर जहां इस समय अमरीका समर्थित कुर्द मिलिटेंट्स का क़ब्ज़ा है, तुर्क सेना की कार्यवाही का दायरा बढ़ाने की अपनी धमकी को दोहराया।

दक्षिणपश्चिमी प्रांत इस्पार्टा में तुर्की के विशेष बल के लिए आयोजित सैन्य स्नातक समारोह में बोलते हुए, एर्डोगान ने कहा: “हमारे कमांडो के समर्थन से, उम्मीद है कि हम जल्द ही फुरात नदी के पूर्व में आतंकवादी घोंसले को नष्ट कर देंगे।”

erd45

उन्होने कहा, “वे [यू.एस.] ने हमें वादा किया था। ‘हम यहां 90 दिनों में चले जाएंगे।’ वे नहीं गए। जो भी आवश्यक है, किया जाएगा,” एर्डोगान ने कहा। “अब, वे मनबीज में खरोंच खोद रहे हैं। इसका क्या मतलब है? ‘हमने अपनी कब्र खोद दी, हमें आकर हमें दफन कर दिया।’ हम वहां भी पहुंचेंगे। “

अर्थव्यवस्था के बारे में बोलते हुए, एर्डोगान ने कहा कि तुर्की निवेश को बनाए रखने और अपनी अर्थव्यवस्था का विस्तार जारी रखता है। उन्होंने कहा, “अर्थव्यवस्था में कुछ सट्टा हमलों से अवगत होने के कारण हाल ही में इस तथ्य को नहीं बदला है कि हम क्रय शक्ति समानता के मामले में दुनिया का 13 वां सबसे बड़ा देश हैं और राष्ट्रीय आय के मामले में 17 वां स्थान पर हैं।”

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें