erd

erd

राष्ट्रपति रजब तैय्यब एर्दोगान ने सोमवार को कहा कि तुर्की ऑपरेशन ओलिव शाखा से वापस कदम नहीं करेगा जब तक कि उसके लक्ष्यों को हासिल नहीं किया जाता और ऑपरेशन के संबंध में रूस के साथ एक समझौता होता है.

राष्ट्रपति ने अंकारा में व्यापारियों के एक भाषण के दौरान कहा, “हम अफरीन का नियंत्रण ले लेंगे, जैसा कि हम सीरिया के जारबुलस, अल-राय और अल-बाब के शहरों में किया था. जिससे सीरियाई लोग अपने घरों को जाने के लिए सक्षम हो जायेंगे.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

ध्यान रहे शनिवार को, तुर्की सेना ने पीकेके के सीरियाई सहयोगियों डेमोक्रेटिक यूनियन पार्टी (पीवाईडी) और उसके हथियार-विंग, पीपुल्स प्रोटेक्शन यूनिट्स (वाईपीजी) को सीमा से साफ़ करने के लिए सीरिया के अफरीन में एक अभियान शुरू किया था.

एर्दोगान ने अमेरिका की और से तुर्की को सीरिया में सीमित अभियान करने के बयान को लेकर कहा कि ऑपरेशन आफरीन समाप्त हो जाएगा जब यह अपने लक्ष्य को प्राप्त करेगा, जैसे ऑपरेशन फ़रात शील्ड हुआ था.

तुर्की राष्ट्रपति ने अमेरिका से सवाल किया कि ‘अफगानिस्तान में आपका कर्तव्य कब खत्म हो रहा है? क्या इराक में ऐसा हो गया है? आप अभी भी वहां हैं. “उन्होंने कहा कि तुर्की में किसी अन्य देश की भूमि पर नजर नहीं है.

Loading...