तुर्की का अमेरिका को जवाब – ट्रम्प की धम’कि’यों के आगे नहीं झुकेंगे

5:25 pm Published by:-Hindi News

तुर्की के उपराष्ट्रपति फिएट ओकटे ने कहा है कि उनके देश को किसी के द्वारा तय नहीं किया जाएगा, सीरिया में एक सुरक्षित क्षेत्र बनाने की योजना पर तुर्की की अर्थव्यवस्था को “नष्ट” करने की अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की धमकियों के बाद ओकटे ने अपनी टिप्पणी की।

तुर्की के अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोआन ने जोर देकर कहा है कि, “तुर्की अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा की बात करते हुए अपना रास्ता खुद तय करता है।”

दरअसल ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि “जैसा कि मैंने पहले भी दृढ़ता से कहा है, और बस फिर से दोहराने के लिए, अगर तुर्की कुछ भी करता है तो मैं, अपने महान और बेजोड़ ज्ञान को सीमा से परे मानता हूं, मैं पूरी तरह से तुर्की को नष्ट कर दूंगा और तुर्की कि अर्थव्यवस्था को नष्ट कर दूंगा  (मैंने पहले किया है!)।

अंकारा में गाजी विश्वविद्यालय में 2019-2020 शैक्षणिक वर्ष के उद्घाटन समारोह के दौरान ओकटे की प्रतिक्रिया आई। तुर्की ने कहा, वह किसी भी परिस्थिति में, लागत की परवाह किए बिना अपनी सीमा पर एक “आतंकी गलियारे या एक आतंकी राज्य” के निर्माण को कभी बर्दाश्त नहीं करेगा।”

यह उत्तरी सीरिया में एक सुरक्षित क्षेत्र स्थापित करने, और स्वेच्छा से घर लौटने के लिए तुर्की में सीरियाई लोगों के लिए एक अवसर बनाने का समय है।”

Loading...