Sunday, June 20, 2021

 

 

 

लीबिया में हफ़्फ़ार ने किया कोई हमला तो करेंगे जवाबी कार्रवाई: तुर्की

- Advertisement -
- Advertisement -

तुर्की के रक्षा मंत्री हुलसी अकार ने हफ़्फ़ार को चेतावनी दी है कि अगर वे क्षेत्र में तुर्की सेना पर हमला करने का प्रयास करते हैं तो के मिलिशिया और पूर्वी लीबिया में स्थित उनके समर्थकों को “वैध लक्ष्य” के रूप में देखा जाएगा।

तुर्की, त्रिपोली में स्थित लीबिया की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त सरकार (GNA) का मुख्य सहयोगी है। जो वर्षों से हफ़्फ़ार की लीबियाई राष्ट्रीय सेना (LNA) से लड़ रही है। LNA को रूस, संयुक्त अरब अमीरात और मिस्र द्वारा समर्थन हासिल है।

अक्टूबर में, GNA और LNA ने युद्ध विराम समझौते पर हस्ताक्षर किए और संयुक्त राष्ट्र के एक समाधान के रूप में अगले साल चुनावों के उद्देश्य से एक राजनीतिक वार्ता को आगे बढ़ा रहा है। रूस ने भी बुधवार को लीबिया में शांति समझौते की दिशा में अंतर्राष्ट्रीय प्रयासों को तेज करने का आह्वान किया।

त्रिपोली में तुर्की सैनिकों की यात्रा के दौरान बोलते हुए, अकर ने कहा कि हाल ही में हफ़्फ़ार ने लीबिया में तुर्की बलों को निशाना बनाने और तुर्की सैनिकों पर हमले के लिए आह्वान करना शुरू कर दिया था, इसके बजाय  उसे सभी पक्षों से राजनीतिक वार्ता का समर्थन करने का आह्वान करना चाहिए था।

अकर ने कहा, “यह युद्ध अपराधी, ठग हफ़्फ़ार और उसके समर्थकों को पता होना चाहिए कि तुर्की के बलों पर किए गए किसी भी हमले के प्रयास की स्थिति में, हत्यारे हफ़्फ़ार की सेनाओं को हर जगह वैध लक्ष्य के रूप में देखा जाएगा। उन्होंने कहा उन्हें यह उनक सिर में मिलना चाहिए। यदि वे ऐसा कुछ करते हैं, तो उन्हें कहीं नहीं चलना होगा। सभी को यहां राजनीतिक समाधान तक पहुंचने में योगदान देना चाहिए। इसके अलावा कोई भी कदम गलत है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles