turkk

भारत और तुर्की के बीच व्यापारिक रिश्तों में मजबूती देखने को मिल रही है। तुर्की के विदेश मंत्री मेवलट कैवसुग्लू ने ट्विटर पर कहा कि भारत और तुर्की के बीच व्यापार मात्रा 2020 तक 10 अरब डॉलर तक पहुंच जाएगी।

उन्होने ये घोषणा आज 51 वें एशियान विदेश मंत्रियों की बैठक के दौरान सिंगापुर में अपने भारतीय समकक्ष विजय कुमार सिंह से मुलाकात के बाद की।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

उन्होने लिखा, “#टर्की और #इंडिया के बीच निवेश और व्यापार बढ़ रहा है। हम पिछले वर्ष के 6.9 बिलियन अमरीकी डालर से द्विपक्षीय व्यापार मात्रा 10 बिलियन अमरीकी डालर तक बढ़ाने के लिए मिलकर काम करेंगे।”

बता दें कि बीते शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रिक्स सम्मेलन से इतर तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन से मुलाक़ात की थी। मोदी ने कहा कि उन्होंने दोनों देशों के लोगों के फायदे के लिए द्विपक्षीय संबंधों को और प्रगाढ़ करने के तरीकों पर चर्चा की। उन्होंने एर्दोगन के दोबारा राष्ट्रपति निर्वाचित होने पर उन्हें बधाई भी दी।

मोदी ने ट्वीट किया, ‘तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगन के साथ बैठक बहुत अच्छी रही।  हमारी वार्ता में भारत – तुर्की के बीच सहयोग के कई क्षेत्रों और अपने – अपने नागरिकों के फायदे के लिए द्विपक्षीय संबंधों को प्रगाढ़ करने के तरीकों को कवर किया गया।’

Loading...