तुर्की की यूएई को चेतावनी – संप्रभुता का उल्लंघन किया तो जेट विमानों को मार गिराने में नहीं करेंगे देर

यूएई-इजरायल डील के बाद तुर्की और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में तनाव चरम पर है। तुर्की ने अब यूएई को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर पूर्वी भूमध्य सागर में तुर्की संप्रभुता का उल्लंघन किया जाता है, तो तुर्की किसी भी संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) विमान को मार गिराने में संकोच नहीं करेगा।

अल-कुद्स अल-अर्बी ने एक सूत्र के हवाले से लिखा, “अगर हम पूर्वी भूमध्य सागर में क्रेते द्वीप के पास तुर्की के पानी या ओरुके रीस के कार्य क्षेत्र से संपर्क करते हैं, तो हम किसी भी यूएई विमान को शूट करने में संकोच नहीं करेंगे।” ओरुके रीस तुर्की अनुसंधान पोत है जो ईंधन की खोज के लिए पूर्वी भूमध्य सागर में नौकायन कर रहा है।

सूत्र के अनुसार: “यूएई एक ऐसी भूमिका निभाने की कोशिश कर रहा है जो उसके आकार से बड़ी हो। यह आग से खेल रहा है। यदि यह रेडलाइन का उल्लंघन करता है या यह तुर्की के पानी से संपर्क करता है, तो उसे कठोर सबक प्राप्त होगा। ”

इन चेतावनियों के बाद यह रिपोर्ट आई कि तुर्की के खिलाफ अपने सहयोगी ग्रीस के समर्थन में यूएई ने अपने F-16 जेट्स और अन्य यात्री विमानों को क्रीट में तैनात करने के लिए भेजा है।

ग्रीक के प्रमुख कर्मचारियों ने पुष्टि की कि संयुक्त अरब अमीरात के विमान तत्परता बढ़ाने और लड़ाकू क्षमताओं में सुधार करने के लिए, ग्रीक और यूएई वायु सेना के बीच सहयोग पर प्रशिक्षित होने के लिए संयुक्त सैन्य अभ्यास में भाग लेंगे।

विज्ञापन