Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

तुर्की उत्तरी इराक में पहले से अधिक सैन्य ठिकाने स्थापित कर रहा

- Advertisement -
- Advertisement -

तुर्की उत्तरी इराक में और अधिक अस्थायी सैन्य ठिकाने स्थापित करने की योजना बना रहा है, एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार यह सीमा सुरक्षा सुनिश्चित करेगा।

तुर्की की और से इराकी कुर्दिस्तान क्षेत्र में कुर्द पीकेके आतंकवादी ठिकानों के खिलाफ तुर्की द्वारा किए गए हवाई हमलों में वृद्धि के बीच सैन्य ठिकाने स्थापित किए जा रहे है। अंकारा ने पीकेके के खिलाफ रविवार और मंगलवार को दो अलग-अलग अभियानों को अंजाम दिया, जो कहता है कि सीमा के साथ तुर्की सेना के ठिकानों पर आतंकवादी हमलों में वृद्धि है।

कल, तुर्की बलों ने एफ -16 जेट्स, ड्रोन और हॉवित्जर के साथ 500 से अधिक कथित पीकेके साइटों पर हमला किया था, जो कि ऑपरेशन के हिस्से के रूप में हाफानिन क्षेत्र में “पंजा-टाइगर” कोडित थे। अनाम तुर्की अधिकारी ने पुष्टि की कि अंकारा ने अपनी सीमाओं से पीकेके को बेअसर करने और समूह की तार्किक क्षमताओं को लक्षित करने के लिए इराकी अधिकारियों के साथ बातचीत के बाद संचालन शुरू किया।

स्रोत ने कहा, “योजना अस्थायी बेस क्षेत्रों को स्थापित करने के लिए है [] को साफ क्षेत्रों को फिर से उसी उद्देश्य के लिए उपयोग करने से रोकें। वहां पहले से ही 10 से अधिक अस्थायी ठिकाने हैं। नए लोगों को स्थापित किया जाएगा।”

ईरान ने एक साथ अपनी सीमा के साथ हाजी ओमरान क्षेत्र की गोलाबारी की थी, जिससे स्थानीय कुर्द अधिकारियों को संदेह था कि दोनों पक्ष एक दूसरे के साथ समन्वय कर रहे हैं। जवाब में, बगदाद ने अपने देशों के संबंधित सैन्य अभियानों के विरोध में अपने तुर्की और ईरानी राजदूतों को बुलाया। अरब लीग द्वारा भी कार्रवाई की निंदा की गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles