8a613e95 e7f0 46ca 8574 b76976d5ce31

पैरागुवा अपने दूतावास को तेल अवीव से जेरूसलम शिफ्ट करने से अपने कदम खींच लिए है। ऐसे में ये अमेरिका और इस्राइल के लिए एक बड़ा झटका साबित हुआ है।

अमरीका के विदेश उप राष्ट्रपति माइक पेंस ने पेैरागुवा के नए राष्ट्रपति मैरिओ एबडो बेनफेट्ज़ पर अपने दूतावास को बैतुल मुक़द्दस से तेलअवीव वापस न लाने को लेकर दबाव डाल रहे है। बता दें पैरागुवा के पूर्व राष्ट्रपति होराकियो कार्टेस ने अमरीका का अनुसरण करते हुए मई 2018 को बैतुल मुक़द्दस में पैरागुवा के दूतावास का उद्घान किया था।

पैरागुवा के विदेशमंत्री लुइस कैस्टिगलिओनी की ओर से अपने देश के दूतावास को तेलअवीव स्थानांतरित करने की घोषणा के बाद ज़ायोनी शासन के प्रधानमंत्री नेतनयाहू ने पैरागुवा में इस्राईली दतावास को तत्काल बंद करने का आदेश जारी कर दिया है।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

erdo111

इसी बीच तुर्की ने पैरागुवा में अपना दूतावास खोलने की घोषणा की है। पराग्वे का कहना है कि तुर्की राजधानी असुंसियन में दूतावास खोलेगा। पराग्वे के विदेश मंत्री लुइस कास्टिग्लिओनी ने कहा कि उनका देश मध्य पूर्व में व्यापक, निष्पक्ष और स्थायी शांति प्राप्त करने के लिए क्षेत्रीय राजनयिक प्रयासों के तीव्रता में योगदान देना चाहता है।

कास्टिग्लिओनी ने संवाददाताओं से कहा कि तुर्की दूतावास खोलकर इज़राइल पर पराग्वे के रुख के लिए समर्थन व्यक्त कर रहा है।

Loading...