तुर्की के ऊर्जा और प्राकृतिक संसाधन मंत्री फतह डोनमेज़ ने कल कहा कि उनका देश तेल और गैस की खोज पर लीबिया के राष्ट्रीय तेल निगम (एनओसी) के साथ सहयोग करेगा।

एक स्थानीय टीवी चैनल पर बोलते हुए, डोनमेज़ ने बताया कि तुर्की ऊर्जा आयात पर सालाना लगभग 40 बिलियन डॉलर खर्च करता है, और यह कि स्थानीय स्तर पर उत्पादित ऊर्जा के माध्यम से इस राशि को कम किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष में, अंकारा ने स्थानीय और नवीकरणीय संसाधनों के माध्यम से कुल विद्युत ऊर्जा का 62 प्रतिशत उत्पादन किया, जो इस वर्ष के पहले पांच महीनों के दौरान 66 प्रतिशत तक पहुंच गया।

तुर्की और लीबिया के बीच ऊर्जा क्षेत्र में सहयोग पर टिप्पणी करते हुए, डोनमेज़ ने जोर दिया कि देश को विकसित करने और अपने लोगों के लिए समृद्धि प्राप्त करने के लिए त्रिपोली के तेल और प्राकृतिक संसाधनों का उपयोग सबसे पहले किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि तुर्की का सहयोग जारी रहेगा।

बता दें कि कर्नल मुहम्मद गद्दाफ़ी कि ह’त्या के बाद लीबिया गृहयुद्ध से उबर नहीं पा रहा है। तुर्की के हस्तक्षेप से नेशनल अकॉर्ड (जीएनए) ने हफ्तार को कई इलाकों से पीछे धकेल दिया है।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन