Sunday, August 1, 2021

 

 

 

कोरोना की बुरी तरह चपेट में आया अमेरिका, तुर्की ने भेजे 500,000 टेस्ट किट्स

- Advertisement -
- Advertisement -

कोरोना वायरस ने विश्व की महाशक्ति अमेरिका को बुरी तरह से चपेट में ले लिया है। कोरोना से दुनियाभर में मरने वालों की संख्या 14616 पहुंच गई है। पिछले 24 घंटे में अमरीका में कोरोना वायरस से 100 से अधिक लो’गों की मौत हुई हैं, जिसके साथ ही देश में इस बीमारी से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 389 हो गई है।

जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी ने यह आंकड़ा जारी किया। बतादें कि अब तक सबसे अधिक न्यूयॉर्क (114), वॉशिंगटन (94) और कैलीफोर्निया (28) प्रांत प्रभावित हुए हैं। रिपो‌र्ट्स के अनुसार, अमेरिका में कम से कम 30000 लोग इस विषाणु से संक्रमित हुए हैं। संक्रमित होने वालों में अमेरिकन सीनेटर रैंड पॉल भी शामिल हो गए हैं। रविवार को हुए टेस्ट में 57 वर्षीय रैंड को पॉजिटिव पाया गया है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने इसके बारे में ट्वीट भी किया है और बताया कि उनके दोस्त और अमेरिकी सीनेटर रैंड पॉल भी इस चायनीज वायरस से संक्रमित हो गए है। ये अच्छा नहीं है और वो मजबूत हैं और जल्द बेहतर हो जाएंगे। इसके अलावा डॉनल्ड ट्रंप ने ये भी कहा है कि उनका देश कोरोना से लड़ाई जीतेगा।

इसी बीच तुर्की ने अमेरिका के अनुरोध पर 500,000 कोरोनावायरस परीक्षण किट संयुक्त राज्य अमेरिका को भेजे हैं। तुर्की की संसद (टीबीएमएम) के एक भाषण में स्वास्थ्य मंत्री फहार्टिन कोका ने कहा कि अंकारा का उद्देश्य तेजी से अपना परीक्षण बढ़ाना है और प्रति दिन 10,000 से 15,000 परीक्षण करने का लक्ष्य था।

उन्होंने संसद को संबोधित करते हुए कहा अब तक 10,000 से अधिक परीक्षण किए जा चुके हैं। “हमें लगता है कि आगामी दिनों में यह संख्या बढ़ जाएगी। हमारा लक्ष्य प्रति दिन 15,000 परीक्षण करना है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles