ग्रीस ने ईजियन सागर में 68 शरणार्थियों को धकेला, तुर्की ने डूबने से बचाया

तुर्की ने ईजियन सागर में अवैध रूप से ग्रीक कोस्ट गार्ड द्वारा तुर्की के क्षेत्रीय पानी में धकेले गए कुल 68 शरणार्थियों को को बचाया।

सूत्र ने कहा, तुर्की के पश्चिमी इज़मिर प्रांत में सेफीहिसार के तट से कम से कम 38 शरणार्थियों को बचाया गया, स्रोत ने कहा, जिन्हें मीडिया से बात करने पर प्रतिबंध के कारण नाम नहीं दिया गया। अलग-अलग, 30 अन्य प्रवासियों को इज़मिर के फोका जिले से बचाया गया।

नियमित जाँच के बाद, शरण चाहने वालों को प्रांतीय प्रवास प्राधिकरण में ले जाया गया। तुर्की शरणार्थियों के लिए एक महत्वपूर्ण पारगमन बिंदु रहा है, जिसका लक्ष्य यूरोप में नए जीवन शुरू करने के लिए पार करना है। विशेष रूप से युद्ध और उत्पीड़न भागते हुए लोगों के लिए।

इस साल की शुरुआत में, देश ने अनियमित प्रवासियों के लिए यूरोप पहुंचने की राह खोली, जिसमें यूरोपीय संघ पर 2016 के प्रवासी सौदे के तहत अपने वादों को निभाने में विफल रहने का आरोप लगाया गया।

तुर्की ने बार-बार शरणार्थियों को पीछे धकेलने के ग्रीस के अवैध व्यवहार की निंदा करते हुए कहा कि यह महिलाओं और बच्चों सहित कमजोर प्रवासियों के जीवन को खतरे में डालकर मानवीय मूल्यों और अंतर्राष्ट्रीय कानून का उल्लंघन करता है।

विज्ञापन