Thursday, October 21, 2021

 

 

 

लेबनान को और सहायता भेजने के लिए तैयार तुर्की, विदेश मंत्री ने किया बेयरूत का दौरा

- Advertisement -
- Advertisement -

तुर्की के उपराष्ट्रपति ने शनिवार को कहा कि अंकारा लेबनान की मदद के लिए और अधिक चिकित्सा सहायता और खाद्य सहायता भेजने के लिए तैयार है।

तुर्की के विदेश मंत्री मेव्लुट कैवुसोग्लू के साथ लेबनान की राजधानी का दौरा करने वाले फिएट ओकटे ने कहा कि तुर्की के सभी अस्पताल और एयर एंबुलेंस लेबनान की सेवा में हैं, क्योंकि देश बेरूत के बंदरगाह पर मंगलवार को हुए बड़े विस्फोट के विनाशकारी नतीजे से निपटना है।

उन्होंने कहा कि अंकारा ने लेबनान से कहा है कि वह तुर्की के मर्सिन बंदरगाह का उपयोग कर सकती है जब तक कि बेरूत बंदरगाह का पुनर्निर्माण नहीं किया जाता है।

उपराष्ट्रपति ने कहा, “तुर्की भारी क्षतिग्रस्त बेरुत बंदरगाह और आसपास की इमारतों के पुनर्निर्माण में मदद करने के लिए तैयार है।” ओकटे और कैवसोग्लू को लेबनानी प्रधान मंत्री हसन दीब और संसद अध्यक्ष नबीह बेरी से मिलने वाले हैं। वे विस्फो’ट स्थल पर भी जाएंगे और तुर्की के आपदा और आपातकालीन प्रबंधन प्राधिकरण और तुर्की रेड क्रीसेंट के चल रहे सहायता प्रयासों की समीक्षा करेंगे।

लेबनान की राजधानी के मंगलवार को हुए विस्फोट में कम से कम 154 लोगों की मौ’त हो गई और 6,000 से अधिक घायल हो गए, लेकिन लापता लोगों को खोजने के लिए प्रयास जारी रहने से संख्या बढ़ने की संभावना है। त्रासदी ऐसे समय में आई है जब लेबनान अपने सबसे खराब आर्थिक संकट का सामना कर रहा है, जिसमें डॉलर के मुकाबले पाउंड के मूल्य में एक नाटकीय गिरावट भी शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles