Wednesday, June 23, 2021

 

 

 

तुर्की अफगान शांति के लिए मध्यस्थता करने के लिए तैयार

- Advertisement -
- Advertisement -

तुर्की के सत्तारूढ़ दल के प्रवक्ता ने मंगलवार को कहा कि तुर्की अफगानिस्तान और क्षेत्र में शांति के लिए मध्यस्थता प्रयासों में भाग लेने के लिए तैयार है।

पार्टी की केंद्रीय कार्यकारी बोर्ड की बैठक के बाद राजधानी अंकारा में संवाददाताओं से न्याय और विकास (एके) पार्टी के प्रवक्ता ओमेर सेलिक ने कहा “अफगानिस्तान हमारे लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण देश है।”

चल रही अंतर-अफगान शांति वार्ता के बारे में एक सवाल पर सेलिक ने कहा: “अफगानिस्तान और क्षेत्र में शांति के लिए सभी तरह के मध्यस्थता प्रयासों में शामिल होने के लिए तुर्की तैयार है।”

रविवार को, कतर में तालिबान के साथ वार्ता के दौरान अफगान सरकार के प्रतिनिधि ने कहा कि सरकार अमेरिकी दूत द्वारा प्रस्तुत एक प्रस्तावित शांति योजना का मूल्यांकन कर रही है।

अफगानिस्तान के इंस्टीट्यूट फॉर स्ट्रैटेजिक स्टडीज इन काबुल में एक कार्यक्रम में बोलते हुए, नादेर नादरी ने कहा कि यह योजना युद्ध को समाप्त करने और अफगानिस्तान में शांति लाने के लिए एक प्रस्ताव था।

नादरी के अनुसार, सरकार यह देखने के लिए योजना का मूल्यांकन कर रही है कि क्या इससे देश को मदद मिलेगी या एक और दीर्घकालिक आपदा हो सकती है।

अफगानिस्तान के टोलो न्यूज द्वारा एक राजनयिक पत्र लीक होने के बाद यह सुझाव आया कि अमेरिका तुर्की से शांति वार्ता की मेजबानी करने के लिए कहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles