तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तइप एर्दोगन ने सोमवार को शपथ लेने के बाद अपनी नई कैबिनेट के सदस्यों का ऐलान किया। इस कैबिनेट की खास बात ये है कि उन्होने अपने दामाद को भी शामिल किया। उन्हे वित्त मंत्री का पद दिया गया।

सिन्हुआ के मुताबिक, राष्ट्रपति प्रणाली के तहत मंत्रियों की संख्या 26 से घटाकर 16 कर दी गई है और आर्थिक मामलों की देखरेख करने वालों की संख्या घटाकर तीन कर दी गई है।

मौजूदा विदेश मंत्री मेवलुत कावुसोग्लू, गृहमंत्री सुलेमान सोएलू और न्याय मंत्री अब्दुलहामित गुल के पदों को जस का तस रखा गया है। पूर्व ऊर्जा मंत्री बेरात अल्बायरक को वित्त मंत्री नियुक्त किया गया है। चीफ ऑफ जनरल स्टाफ जनरल हुलुसी अकार को रक्षा मंत्री नियुक्त किया गया है। हाई रैंकिंग नौकरशाह फुएट ओकताइ को उपराष्ट्रपति नियुक्त किया गया है।

f149a476 5176 4a48 953a 3d4726de3403

इस मौके पर उन्होने कहा, राजधानी के अंकारा में राष्ट्रपति महल के बागानों में सैकड़ों विदेशी नेताओं, गणमान्य व्यक्तियों और पार्टी के सदस्यों ने इकट्ठे हुए, “हम तुर्की और तुर्की राष्ट्र के रूप में, यहां आपकी उपस्थिति में एक नई शुरुआत कर रहे हैं।”

एर्दोगन ने कहा, “हम दुनिया के 10 सबसे बड़े अर्थव्यवस्थाओं में से एक तुर्की बनाने के लिए व्यापक आर्थिक संतुलन से निवेश के लिए हर क्षेत्र में प्रमुख कदम उठाएंगे।”

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?