Friday, June 18, 2021

 

 

 

तुर्की पूरी मानवता के लिए करने जा रहा ये बड़ा काम, एर्दोगान ने घोषणा कर चौकाया

- Advertisement -
- Advertisement -

तुर्की के राष्ट्रपति ने मंगलवार को कहा कि टी’के पर काम पूरा होते ही तुर्की सबसे उपयुक्त परिस्थितियों में सभी मनुष्यों को अपना घरेलू टी’का देने की योजना बनाये हुए है।

रेसेप तईप एर्दोगन ने अपने वीडियो संदेश में कहा, वै’क्सीन के मुद्दे ने विकराल रूप ले लिया है, लगभग 100 देशों में अभी तक कोरो’ना की वै’क्सीन नहीं पहुंच पाई है।

उन्होंने कहा, कोरो’ना के प्रकोप ने एक बार फिर वैश्विक प्रणाली में विकृतियों का खुलासा किया है जिसे हमने लगभग हर मंच पर व्यक्त किया है।

एर्दोगन ने कहा कि महा’मारी के दौरान अधिक स्पष्ट हो रहे अन्याय ने टी’काकरण के मुद्दे के साथ बहुत गंभीर मोड़ ले लिया है। जबकि ऐसे देश हैं जिन्होंने लगभग अपने सभी नागरिकों को टी’का लगाया है, लेकिन अरबों लोग वै’क्सीन की पहली खु’राक तक भी नहीं पहुंच पाते हैं।

उन्होंने जोर देकर कहा, यह मानवता और मानव मूल्यों के लिए एक चिंताजनक मुद्दा है। उन्होंने कहा कि वैश्विक प्रकोप, जिसने दुनिया के सबसे अमीर देशों को भी पीछे छोड़ दिया, ने गंभीर वि’नाश का कारण बना, विशेषकर अविकसित देशों में। लेकिन यह स्पष्ट है कि महामा’री समाप्त नहीं होगी और वै’क्सीन तक उचित पहुंच सुनिश्चित किए बिना आर्थिक सुधार नहीं होगा।

एर्दोगन ने कहा, हम कम आय वाले देशों के कर्ज के बोझ को कम करने के लिए महत्व देते हैं, साथ में तरलता के अवसरों को मजबूत करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles