तुर्की उन देशों में से नहीं जो अमेरिका की गलत नीतियों को सहन करेगा: एर्दोगान

10:56 am Published by:-Hindi News
erd1

पश्चिम एशिया में अमरीका की आलोचना करते हुए तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोगान ने कहा कि तुक्री उन देशों में शामिल नहीं है जो अमेरिका की असंतुलित नीतियों को सहन करेगा.

एर्दोगान ने गुरुवार को कहा कि क्षेत्र के हालात के संबंध में अमरीका की विरोधाभासी प्रतिक्रियाओं की क़ीमत अंकारा नहीं चुकाएगा. उन्होने कहा कि उत्तरी सीरिया में नई सरकार के गठन की कोई हिम्मत न करे.

तुर्की राष्ट्रपति ने कहा, इस बात में शक नहीं रहना चाहिए कि तुर्की उन देशों में नहीं है जो पश्चिम एशिया में अमरीका की असंतुलित नीति को सहन करेगा, ठीक उसी तरह जिस तरह अंकारा क्षेत्र के हालात के संबंध में यूरोप के कम सहयोग की क़ीमत चुकाने के लिए मजबूर नहीं है.

ध्यान रहे अमेरिका की और से सीरिया के हस्का प्रांत में तुर्क सरकार के खिलाफ बगावत कर रहे संगठनों के लिए 112 ट्रेलर ट्रक भारी हथियार भेजे गए है. ये संगठन अलग कुर्दिस्तान की मांग कर रहे है.

ये सभी संगठन उत्तरी सीरिया और तुर्की की दक्षिणी सीमाओं में एक कुर्द देश या स्वाधीन कुर्द क्षेत्र क़ायम करने की कोशिश में है.

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें